एनडीए सरकार के एक साल का जश्न, मथुरा में मोदी की महारैली

Last Updated 25 May 2015 09:32:03 AM IST

मथुरा के दीनदयाल धाम में सोमवार को होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी है.




प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

मोदी सरकार के एक साल पूरा होने के मौके पर ये रैली आयोजित की जा रही है. इसे जनकल्याण रैली का नाम दिया गया है. मोदी की जनसभा को लेकर दीनदयालधाम स्थित मैदान को सुरक्षा एजेंसियों ने अपने कब्जे में ले लिया है. पंडाल और रैली का मंच पूरी तरह तैयार है.

रैली को कामयाब बनाने के लिए भाजपा कार्यकर्ता और नेता जीजान से जुटे हुए हैं. दीनदयाल धाम में विशाल पंडाल बनाया गया है, जिसमें दो लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है.

भाजपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा है कि इस रैली को अभूतपूर्व बनाने के लिए हरसंभव कोशिश की जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीनदयाल धाम पहुंचने के बाद दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे. उसके बाद दीनदयाल स्मारक समिति के कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और फिर विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.

रैली को लेकर तैयारियां पूरी

प्रधानमंत्री की रैली के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं.  जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी रैली स्थल के ओर-पास छानबीन कर असामाजिक तत्वों और संदिग्धों पर नजर गड़ाए हुए हैं.

रैली की तैयारियों को लेकर दीनदयाल धाम में कार्यक्रम स्थल को आठ जोन और 24 सेक्टरों में बांटकर मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी गई है. शनिवार को गैर जिलों से आए अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी आमद करा दी है. पीएम के काफिले में शामिल होने वाले आधुनिक तकनीकी उपकरणों से सुसज्जित गाड़ियां आ चुकी हैं. उत्तर प्रदेश के एंटी टेररिस्ट स्क्वॉयड (एटीएस) का कमांडो दस्ता भी यहां पहुंच चुका है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस, पीएसी और अर्धसैनिक बलों के जवान तैनात हैं.

वहीं प्रधानमंत्री का मंच और पीएमओ कैम्प विशेष सुरक्षा घेरे में है. सभास्थल के पास और मंच के निकट सुरक्षा व्यवस्था इतनी चाक-चौबंद है कि परिन्दा भी पर नहीं मार सकता. वहीं दीनदयाल स्मारक से लेकर दीनदयालधाम के रैली मंच तक बड़ी संख्या में पुलिस के जवान लगाए गए हैं. प्रदेश सरकार की ओर से काबीनामंत्री बलराम सिंह यहां प्रधानमंत्री की अगुवाई करने को पहुंच चुके हैं. एसएसपी डॉ. राकेश सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं.

सुरक्षा चाक-चौबंद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मथुरा रैली में उन्हें जान से मारने की धमकी देने वाले युवक का पता चल गया है. जिस मोबाइल नंबर से मैसेज आया था पुलिस ने उसके माध्यम से युवक का पता लगा लिया. देर रात आरोपी के मथुरा नौहझील स्थित घर में दबिश दी लेकिन वह नहीं मिला. पुलिस ने आरोपी के भाई को हिरासत में ले लिया है, लेकिन आरोपी अभी तक फरार है.

शनिवार को प्रधानमंत्री को जान से मारने की धमकी भरे एसएमएस और पत्र से पुलिस सहित तमाम सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई थीं. मैसेज मथुरा में एक व्यक्ति के मोबाइल पर गुरुवार देर रात आया था, जिसने इसे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. राकेश सिंह को फॉर्वर्ड कर दिया.

धमकी देने के मामले में शख्स हिरासत में

एसपी क्राइम अशोक कुमार राय ने बताया कि कुछ दिन पहले एक धमकी भरा पत्र भी एसएसपी कार्यालय में आया था. शनिवार देर शाम मामले में कुछ सुराग मिलने पर पुलिस की टीमों ने सुरीर क्षेत्र के एक ईट भट्ठे पर दबिश देकर उसके मुनीम को उठा लिया. देर रात नौहझील इलाके में भी कई जगह दबिश देकर चार-पांच संदिग्धों को उठाया गया है.

इसके बाद पुलिस को पता चला कि मैसेज करने वाला नौहझील के गांव नावली निवासी रामवीर पुत्र ओंकार सिंह है. यह भी पता चला कि उसने फर्जी आईडी से सिम खरीदी थी. इस पर पुलिस ने नावली गांव में दबिश दी, लेकिन रामवीर हाथ नहीं आया.

एसएसपी डॉ. राकेश सिंह ने बताया कि जल्द ही रामवीर को गिरफ्तार कर लिया जाएगा, वहीं एसपी क्राइम अशोक कुमार राय का कहना था कि पकड़े गए युवक से पूछताछ चल रही है. आरोपी रामवीर के पकड़े जाने के बाद इसे छोड़ दिया जाएगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment