यूपी में दुस्साहसिक लूट से दहली राजधानी लखनऊ

Last Updated 28 Feb 2015 10:51:29 AM IST

यूपी में दिनदहाड़े तीन की हत्या कर बैंक एटीएम से साढ़े छप्पन लाख लूटकर दो बदमाशों ने फिल्मी अंदाज में वारदात को अंजाम दिया




यूपी में दुस्साहसिक लूट से दहली राजधानी(File photo)

राजधानी में बदमाशों के हौसले बुलंद हैं. पुलिस के तमाम ऑपरेशन व अभियानों के बावजूद आपराधिक वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. हसनगंज क्षेत्र के बाबूगंज में मोटर साइकिल पर आये बदमाशों ने फिल्मी अंदाज में एक सिक्योरिटी कम्पनी के तीन कर्मचारियों की ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या कर दी.

यह घटना उस वक्त हुई जब सिक्योरिटी कम्पनी के कर्मचारी कैश वैन से एचडीएफसी बैंक के एटीएम बूथ में रुपये डालने के लिए आये थे,तीनों को गोली मारने के बाद बदमाश 56.50 लाख रुपये से भरा कैश बॉक्स लूटकर भाग निकले.

सनसनीखेज वारदात से इलाके के व्यापारियों व स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया,लोग सड़क पर उतर आए.आईजी जोन जकी अहमद,डीआईजी आरके चतुव्रेदी व एसएसपी यशस्वी यादव समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे और छानबीन की.

पुलिस कुछ सीसी फुटेज के सहारे घटना की पड़ताल कर रही है. साइंटिफिक मैनेजमेंट सिक्योरिटी सर्विसेज (एसएमएस) का हेड आफिस नई दिल्ली मानसरोवर में है जबकि लोकल आफिस महानगरक्षेत्र के छन्नीलाल चौराहे पर स्थित है.

एसएमएस कम्पनी की कैश वैन एचडीएफसी बैंक के एटीएम बूथों पर कैश डालने का काम करती है.करीब सवा बारह बजे दो कस्टोडियन अनिल कुमार सिंह (40) निवासी फैजुल्लागंज मड़ियांव, उदय सिंह निवासी मड़ियांव व दो गार्ड अवनीश शुक्ल (37) निवासी इमलिया सीतापुर और अरुण कुमार सिंह (53) निवासी सीतापुर हालपता शिवनगर खदरा कैश वैन बोलेरो (यूपी 30 टी 8485) से रुपये डालने के लिए बाबूगंज चरही स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम बूथ पर आयी थी.

बूथ पर उस वक्त एटीएम का गार्ड आलोक चन्द्र निवासी सीतापुर मौजूद था.कस्टोडियन अनिल व उदय कैश बॉक्स उठाकर बूथ में चले गये और शटर आधा नीचे गिरा लिया.

चालक शैलेन्द्र कैश वैन में,गार्ड अरुण व अवनीश बाहर मौजूद थे जबकि एटीएम का गार्ड आलोक भी पास में खड़ा था.इसी बीच डालीगंज की ओर से काली मोटरसाइकिल सवार दो युवक बूथ के सामने पहुंचे. बाइक से उतरते ही दोनों बदमाशों ने पिस्टल निकालकर अरुण व अवनीश पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं.गोलियां लगने से दोनों वहीं पर गिर पड़े.

ताबड़तोड़ फायरिंग से इलाके में भदगड़ मच गयी.फायरिंग की आवाज सुनकर अनिल ने जैसे ही शटर उठाया,एक बदमाश ने उसे भी गोली मार दी. गोली लगने से अनिल जमीन पर गिर पड़ा.यह देख उदय एक किनारे दुबक गया.बदमाश बूथ में घुसे और सफेद रंग का कैश बॉक्स उठाकर आईटी चौराहे की ओर भाग निकले.ताबड़तोड़ फायरिंग से इलाके में अफरा-तफरी मच गयी.

स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में तीनों को कैश वैन से ट्रामा सेंटर पहुंचाया,जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। स्थानीय लोगों ने कंट्रोल रूम पर घटना की सूचना दी.सूचना से पुलिस अफसरों के हाथ-पांव फूल गये.

आनन-फानन में आईजी जोन जकी अहमद,डीआईजी रेंज आर.के.चतुव्रेदी,एसएसपी यशस्वी यादव,एएसपी ट्रांसगोमती दिनेश यादव,एएसपी क्राइम दिनेश कुमार सिंह तमाम पुलिस अधिकारी पहले ट्रामा सेंटर और फिर घटनास्थल पर पहुंचे.

बदमाशों की धरपकड़ के लिए शहरभर में चेकिंग अभियान चलाया गया लेकिन कोई सफलता नहीं मिली. फील्ड यूनिट व फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया.फोरेंसिक टीम ने एटीएम बूथ पर कुछ सैंपल हासिल किये हैं.छानबीन के दौरान बूथ के बाहर पांच खोखे मिले हैं.

आशंका जतायी जा रही है कि वारदात में अर्धस्वचालित असलहों का इस्तेमाल किया गया है.प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि बाइक चला रहा बदमाश मुंह पर रूमाल व सिर पर टोपी पहने था,जबकि पीछे बैठा बदमाश हेलमेट पहने था.वारदात से आक्रोशित परिवारवालों व वकीलों ने पोस्टमार्टम गृह के सामने सड़क जामकर प्रदर्शन किया.

आक्रोशित लोगों ने गिरफ्तारी,मुआवजे व सरकारी नौकरी की मांग की.पुलिस ने आश्वासन देकर प्रदर्शन खत्म कराया. 

इंस्पेक्टर हसनगंज व बीट प्रभारी सब इंस्पेक्टर निलम्बित

दिनदहाड़े कैश वैन के दो गार्डो व एक कस्टोडियन की हत्या और 56.50 लाख रुपये से भरा कैश बॉक्स लूटने की घटना ने पुलिस पर सवाल खड़े कर दिये.एसएसपी यशस्वी यादव ने इंस्पेक्टर हसनगंज जनार्दन दुबे व बीट प्रभारी उपनिरीक्षक पीएन सिंह को निलम्बित कर दिया गया है.

एसएसपी ने अपने प्रवक्ता उपनिरीक्षक धीरज सिंह को हसनगंज थाने की कमान सौंपी है.बताया जा रहा है कि घटना में दोनों पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आयी है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment