जनता के लिए खुले रहेंगे डीजीपी मुख्यालय के दरवाजे : जैन

Last Updated 01 Feb 2015 10:41:03 AM IST

यूपी के नये डीजीपी अरविन्द कुमार जैन ने पदभार संभालने के बाद कहा कि डीजीपी मुख्यालय आम जनता के लिए हमेशा खुले रहेंगे.




जनता के लिए खुला रहेगा DGP कार्यालय

वह फर्जी तरीके से होने वाली क्रॉस एफआईआर पर भी रोक लगाने का प्रयास करेंगे ताकि निर्दोष लोगों को फंसाया न जा सके. बड़ी घटनाओं में पुलिस कप्तानों के मौके पर न जाने की आदत के बारे में उन्होंने कहा कि वह खुद ऐसी घटनाओं का मौका मुआयना करेंगे.

डीजीपी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि डीजीपी बनने के बाद उनकी प्राथमिकताएं स्पष्ट हैं. उन्होंने पुलिस फोर्स को संदेश दिया कि वे पूरी लगन, निष्ठा, मेहनत और ईमानदारी से काम करें. उनकी समस्याओं को दूर करना डीजीपी मुख्यालय का काम है और इसके लिए डीजीपी मुख्यालय को और सक्रिय किया जाएगा.

सूबे की कानून- व्यवस्था बनाये रखना, अपराधियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करना और पुलिस की छवि को धूमिल करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करना उनकी प्राथमिकता रहेगी. वहीं अच्छा काम करने वाले पुलिसकर्मियों की हौसला अफजाई की जाएगी ताकि बाकी पुलिसकर्मी उससे प्रेरणा लें.

पुलिस अधिकारियों द्वारा जनता की समस्याएं न सुने जाने के बारे में उन्होंने कहा कि डीजीपी मुख्यालय में इस बाबत आने वाली शिकायतों से पता लग जाता है कि किस स्थान पर ज्यादा गड़बड़ी हो रही है. ऐसे अधिकारियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

सूबे में बढ़ती सांप्रदायिक तनाव की घटनाओं की रोकथाम के बारे में उन्होंने कहा कि वे खुद हर मामले की समीक्षा करेंगे और यह पता लगायेंगे कि उसमें कहीं इंटेलिजेंस की चूक और पुलिस की देरी की वजह नहीं रही.

राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था के बाबत उन्होंने एसएसपी लखनऊ से कहा है कि वे हर चौराहे पर पुलिसकमियों की डय़ूटी लगायें और हर घटना का मौके पर जाकर निरीक्षण करें.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment