आगरा में अब हिंदुओं के धर्मांतरण का हल्ला, ईसाई बनीं दर्जनों महिलाएं!

Last Updated 22 Dec 2014 01:29:41 PM IST

उत्तर प्रदेश के आगरा में अब 20 हिंदू परिवारों को ईसाई बना दिये जाने को लेकर बवाल मच गया है.


ईसाई बनीं दर्जनों महिलाएं (फाइल फोटो)

पिछले दिनों कुछ मुस्लिम परिवारों के धर्मांतरण को लेकर अब तक बवाल मचा हुआ है. इसी बीच आगरा में गरीबी के चलते एक गांव में दर्जनों महिलाओं ने लालच में आकर अपना हिंदू धर्म छोड़कर ईसाई धर्म अपना लिया है.

यह मामला आगरा से करीब 20 किलोमीटर दूर एत्मादपुर तहसील के गांव गढ़ी संपत्ति का है. इस गांव में करीब 2000 लोगों की आबादी है. इस गांव में सभी हिंदू परिवार रहते हैं.

घर के पुरुषों को बताए बिना महिलाओं का टूंडला की प्रार्थना सभाओं में जाने का सिलसिला बीते अप्रैल से चल रहा है. हालांकि उन्होंने धर्म बदलने से इनकार किया लेकिन लालच दिए जाने का आरोप जरूर लगा रही हैं.

महिलाओं का कहना है कि इलाज और बच्चों की पढ़ाई और मकान दिलाने के वादे पर उन्होंने प्रार्थना में जाना शुरू किया.अब इनके घरों में राम, कृष्ण की नहीं बल्कि ईशा मसीह और मरियम को पूजा होती है.

गांववासियों के अनुसार कुछ दिन पहले गांव में ईसाई लोग आए थे, तभी से महिलाएं फिरोजाबाद के चर्च में होने वाले सत्संग में शामिल होने लगीं. इन दर्जनों महिलाओं ने मंदिर में जाना छोड़ बाइबिल और ईशू की पूजा करनी शुरू कर दी.

इस बात का खुलासा तब हुआ जब गांव के लोगों ने इसका विरोध किया. रामवती के पति बनी सिंह ने बताया कि वह भगवान शिव का भक्त है. उसे पत्नी के चर्च जाने की जानकारी हुई तो उसने विरोध किया.

तब पत्नी ने बताया उसके चर्च जाने से बच्चों को अच्छे स्कूल में दाखिला मिलेगा. वे लोग मकान भी दिलाएंगे तो वह खामोश हो गया. इस तरह गांव की भूदेवी पत्नी वीरेंद्र सिंह बघेल, श्रीमती पत्नी रामप्रकाश, कृष्णा देवी पत्नी हाकिम सिंह, सुनीता देवी पत्नी निहाल सिंह, राकेश कुमारी पत्नी राजवीर सिंह, रामदुलारी पत्नी ज्वाला सिंह, मंजू पत्नी वीरेंद्र सिंह, उर्मिला देवी पत्नी शिव कुमार शर्मा, कस्तूरी देवी, चंद्रवती समेत 20 महिलाओं ने ईसाई धर्म से अपनी आस्था जोड़ ली.

इसे धर्मपरिवर्तन कराने के लिए लालच देना बताते हुए हिंदूवादी संगठनों के लोग मुकदमा दर्ज कराने थाना पहुंचे लेकिन पुलिस ने तहरीर देने वाली महिला और उसके पति का केवल बयान दर्ज कर लिया.

कैथोलिक चर्च के पादरी ने कहा कि टूंडला के चर्च ने धर्मपरिवर्तन कराने की कोशिश कभी नहीं की. हम विद्यालय और चर्च के कार्यक्रम जरूर करते हैं. अगर कोई हमारे चर्च का कोई नाम ले रहा है तो वह गलत है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment