कानपुर चिड़ियाघर में किशोरी से दुष्कर्म

Last Updated 22 Aug 2014 06:05:19 PM IST

कानपुर चिड़ियाघर में एक स्वीपर ने जानवरों के बाड़े किशोरी से दुष्कर्म किया.


Kanpur zoo animal enclosure teenager raped (file photo)

किशोरी अपनी मजदूर मां के साथ चिड़ियाघर आयी थी, तभी स्वीपर उसे टॉफी देने के बहाने बुलाकर जेब्रा के बाड़े में ले गया. पुलिस ने कीपर को मौके पर पकड़ लिया.

देर रात पुलिस ने आरोपी स्वीपर को भी गिरफ्तार कर लिया. गुरुदेव पैलेस के पास झोपड़पट्टी में रहने वाली महिला ने बताया कि वह दो साल से चिड़ियाघर में ठेकेदार जगतपाल के अंडर में मजदूरी कर रही है. गुरुवार सुबह वह 14 वर्षीया बेटी को लेकर गयी थी. कुछ देर काम करने के बाद ईट खत्म हो गयीं तो काम बंद हो गया. वह बेटी को लेकर चिड़ियाघर घुमाने लगी.

दरियाई घोड़े के बाड़े के पास उसे कीपर देवेंद्र सिंह मिला. बातचीत में उसे बताया कि बेटी को घुमा रही हूं. उसने कहा कि इधर बेंच पर बैठ जाओ अभी तुम लोगों को घुमा दूंगा. वह बेंच पर बैठ गयी. तभी सफाईकर्मी रामू आया. वह बेटी को टॉफी दिलाने के बहाने जेब्रा के खाली बाड़े में ले जाने लगा. विरोध करने पर देवेंद्र ने कहा कि चली जाने दो, वहां टॉफियां रखीं हैं.

देवेंद्र की शह पर रामू उसकी बेटी को बाड़े में ले गया. कुछ देर बाद बेटी की चीख सुनकर वह बाड़े में पहुंची तो रामू भागते दिखा. वह बाड़े में गयी तो वहां बेटी को निर्वस्त्र हालत में रोते देख कांप गयी. बेटी को लेकर बाहर आयी तो देवेंद्र व रामू नजर नहीं आये. वह बेटी को लेकर डायरेक्टर आफिस पहुंची तो वह भी नहीं मिले, लिहाजा कंट्रोल रूम को सूचना की.

नवाबगंज पुलिस ने चिड़ियाघर आकर देवेंद्र को दबोच लिया. एसपी पश्चिम हरीश चंद्र और कई अन्य अफसर भी आ गये और घटना की जानकारी ली. पुलिस ने लड़की की मां की तहरीर पर रामू और देवेंद्र के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है. देर रात पुलिस ने मुख्य आरोपी स्वीपर रामू को भी गिरफ्तार कर लिया है.

एसएनबी लड़की की मां की तहरीर पर रामू के खिलाफ पाक्सो व दुष्कर्म की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है. देवेंद्र के खिलाफ दुष्कर्म में सहयोग का मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

बलात्कार के आरोपी की जमानत खारिज

मुजफ्फरनगर की एक अदालत ने पिछले साल सितंबर में जिले में हुए दंगे के दौरान एक महिला के साथ हुए बलात्कार के संबंध में एक व्यक्ति की जमानत याचिका खारिज कर दी.

जिला और सत्र न्यायाधीश विजय लक्ष्मी ने कल आरोपी महेर की जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा कि यह जमानती मामला नहीं है. पिछले साल सितंबर में दंगों के दौरान जिले के लांक गांव में कथित तौर पर तीन लोगों ने पीड़िता के साथ सामूहिक बलात्कार किया था.

आरोपी ने महिला के बच्चे की गर्दन पर चाकू रख उसे आत्मसमर्पण करने के लिए विवश किया था. महिला के साथ सामूहिक बलात्कार करने और उसे धमकी देने के आरोप में पुलिस ने महेर, कुलदीप और विक्र म के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

पिछले साल सितंबर में मुजफ्फरनगर और उसके आस पास के इलाकों में हुए दंगे में 60 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी और हजारों लोगों को अपना घर छोड़ना पड़ा था.

व्यापारी को ट्रेन से फेंका

पश्चिम बंगाल के एक व्यापारी को मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन के पास कुछ मुसाफिरों ने ट्रेन से बाहर फेंक दिया जिस वजह से उसकी मौत हो गई. मृतक का सीट को लेकर यात्रियों से विवाद हुआ था.

राजकीय रेलवे पुलिस के मुताबिक, शेख रहमतुल्ला दिल्ली से अमृतसर जा रहे थे. मुजफ्फरनगर से कुछ यात्री जालंधर-अमृतसर एक्सप्रेस में चढ़े और रहमतुल्ला से सीट छोड़ने के लिए कहने लगे.

उन्होंने कहा कि जल्दी टकराव होने लगा और इसके बाद मुसाफिरों ने उन्हें ट्रेन से बाहर फेंक दिया. पीड़ित को गंभीर हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

डकैतों ने की सपा नेता की हत्या

फिरोजाबाद में तड़के डकैतों ने एक सपा नेता के घर धावा बोलकर उनकी हत्या कर दी और उनकी पत्नी को घायल कर दिया.

पुलिस अधीक्षक अजय मोहन शर्मा ने बताया कि शिकोहाबाद थानाक्षेत्र के माधोगंज रेलवे फाटक के निकट रहने वाले सपा नेता रामरतन यादव का परिवार छत पर सो रहा था. तड़के 15 से 20 डकैतों ने उनके घर पर धावा बोला और परिवार वालों को बंधक बना लिया. विरोध करने पर उन्हें लाठियों से पीटा.

इस दौरान यादव की मौत हो गयी और उनकी पत्नी गंभीर रूप से जख्मी हो गयीं. शर्मा ने बताया कि डकैत लगभग 25 लाख रूपये नकदी और सोने चांदी के आभूषण लेकर फरार हो गये.

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गये. यादव के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. डकैतों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment