केजरीवाल ने जयपुर में कहा- अशोक गहलोत-वसुंधरा राजे अच्छे दोस्त हैं

Last Updated 14 Mar 2023 07:51:06 AM IST

राजस्थान में आम आदमी पार्टी (आप) की चुनावी एंट्री के रूप में जयपुर में तिरंगा यात्रा निकाली गई, जिसमें आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भाग लिया।


केजरीवाल ने जयपुर में कहा- अशोक गहलोत-वसुंधरा राजे अच्छे दोस्त हैं

तिरंगा यात्रा के बाद अजमेरी गेट पर आयोजित जनसभा में केजरीवाल ने कहा कि मैंने सुना है कि वसुंधरा राजे और अशोक गहलोत के बीच गहरी दोस्ती है। जब गहलोत पर संकट आता है तो वसुंधरा पूरी पार्टी को अपने साथ खड़ा कर लेती हैं। इसी तरह जब बीजेपी राजे के खिलाफ कार्रवाई कर रही थी तो गहलोत ने कांग्रेस को अपने साथ खड़ा कर लिया।

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से आज तक राजस्थान में कांग्रेस ने 48 साल और भाजपा ने 18 साल शासन किया है। अब भाजपा-कांग्रेस यह नहीं कह सकते कि उन्हें मौका नहीं मिला। राजस्थान की स्थिति दयनीय है। किसान आत्महत्या कर रहे हैं, पेपर लीक हो रहे हैं, शहीदों की पत्नियों का अपमान हो रहा है। 1993 से अब तक आपने भाजपा और कांग्रेस को बारी-बारी से मौका दिया और दोनों ने बारी-बारी से राजस्थान को लूटा।

केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी के बीच आपसी साठगांठ है। ये चुनाव के दौरान एक-दूसरे पर घोटालों का आरोप लगाते हैं। चुनाव के बाद किसी एक पर भी कार्रवाई नहीं होती। हमारी सेटिंग जनता के लिए है। हम दोनों के घोटालों का पदार्फाश करेंगे। दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को जेल भेज दिया गया क्योंकि वह गरीब बच्चों को मुफ्त में पढ़ा रहे हैं। जो काम हमने दिल्ली में किया वह अब पंजाब में हो रहा है। हमने एक साल में 27,000 सरकारी नौकरियां दीं। संविदा कर्मियों को नियमित किया गया। क्या आप चाहते हैं कि राजस्थान में ऐसा हो।

पंजाब के सीएम मान ने कहा कि भगवान ने कांग्रेस और बीजेपी को झाड़ने के लिए झाड़ू भेजा है। राजस्थान की जनता भी झाडू लगाने को तैयार है। मान ने कहा कि अगर किस्मत बदलनी है तो ईवीएम में बटन बदल दो। साथ ही यह आपके बच्चों के भाग्य को बदलने का काम करेगा। डबल इंजन (सरकार) के कारण दोहरा भ्रष्टाचार हो रहा है। इसलिए डबल इंजन को बंद करने की जरूरत है। घर-घर में झाड़ू (आप का चुनाव चिन्ह) और केजरीवाल की चर्चा होनी चाहिए।

आईएएनएस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment