मेयो कालेज ने पाक कालेज प्रतिनिधिमंडल के प्रस्तावित कार्यक्रम को रद्द किया

Last Updated 29 Sep 2016 12:57:29 PM IST

उरी हमले के बाद उपजे हालात को देखते हुए मेयो कालेज ने खेल एवं सांस्कृतिक आदान प्रदान कार्यक्रम के तहत पाकिस्तान के अचिन्सन कॉलेज लाहौर से आने वाले विद्यार्थियों एवं अध्यापकों के कार्यक्रम को रद्द कर दिया है




पाक प्रतिनिधिमंडल को NOC देने से इंकार (फाइल फोटो)

वहीं अजमेर जिला प्रशासन ने मौजूदा हालात के मद्देनजर पाक प्रतिनिधिमंडल के प्रस्तावित अजमेर दौरे की एनओसी देने से इंकार कर दिया है.
  
मेयो कालेज के अंग्रेजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ अचल दीप दूबे और अजमेर जिला कलेक्टर एवं मजिस्ट्रेट गौरव गोयल ने को गुरूवार को यह जानकारी दी.
  
उन्होंने बताया कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए मेयो कॉलेज प्रबंधन समिति ने लाहौर के अचिंसन कालेज  के छात्रों और अध्यापकों के खेल एवं सांस्कृतिक आदन प्रदान कार्यक्रम को रदद कर दिया है. यह कार्यक्रम मेयो कालेज परिसर में प्रस्तावित था.

डॉ दूबे ने कहा कि मेयो कॉलेज में विगत कई सालों की तरह ही इस वर्ष भी खेल एवं सांस्कृतिक आदान प्रदान कार्यक्रम होना था जिसके लिए अचिंसन कालेज के छात्र मेयो कालेज आने वाले थे. उन्होंने कहा ‘‘हमने इस बारे में भारत सरकार के युवा मामलों के मंत्रालय को जानकारी दे दी है.’’


  
इधर अजमेर के जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट गौरव गोयल ने कहा कि माहौल को देखते हुए और  कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाये रखने के लिए केंद्र सरकार के युवा मामलों के मंत्रालय को आगामी सप्ताह पाकिस्तान से आने वाले 38 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को ‘‘आपत्ति नहीं’’ का प्रमाण पत्र (एनओसी) प्रदान नहीं करने की सूचना भेज दी गई है.
  
गौरतलब है कि मेयो कालेज ने एक्सचेंज कार्यक्रम के तहत पाकिस्तान से 38 सदस्यीय दल को दो अक्तूबर से पांच अक्तूबर तक अजमेर के लिए आमंत्रित किया था. पाक प्रतिनिधिमंडल ने अपनी मंजूरी भी दे दी थी. इस बीच उरी हमले से उपजे हालात के बाद हिन्दूवादी संगठनों ने पाक प्रतिनिधिमंडल के अजमेर आने पर विरोध करने का ऐलान किया था.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment