राजस्थान पुलिस ने जैसलमेर से संदिग्ध पाक जासूस को पकडा

Last Updated 19 Aug 2016 02:32:00 PM IST

राजस्थान पुलिस ने गुरूवार को जैसलमेर के सीमावर्ती इलाके से एक संदिग्ध पाक जासूस को पकडा है.




फाइल फोटो

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (गुप्तचर) यू आर साहू ने बताया कि पुलिस हिरासत में लिये गये संदिग्ध पाक जासूस ने पूछताछ में अपना नाम नंदू बताया है और उसके पास पाकिस्तान का पासपोर्ट और वीजा है लेकिन जिस प्रतिबंधित स्थान से इस नागरिक को पकडा गया है उस स्थान पर आने का वीजा नहीं है और न ही जिला प्रशासन की अनुमति है.

राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने शुक्रवार को संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा ‘नंदू महाराज को गुरूवार को  गिरफतार किया गया है, वीजा लेकर कई बार भारत आ चुका है और आईएसआई के एजेंट के रूप में काम करता था.

भारत में लोगों को रूपयों का लालच देकर सूचनाएं एकत्रित कर पाकिस्तान भेजता था. पुलिस को लम्बे समय से नंदू महाराज की तलाश थी. पिछले दिनों उसके आने की सूचना मिलने पर पुलिस ने उसे दबोचा.

प्रतिबंधित स्थान पर प्रवेश के लिए जिला प्रशासन की अनुमति अनिवार्य है. पकड़े गये पाक नागरिक को पूछताछ के लिए जैसलमेर से जयपुर लाया जा रहा है.
    
साहू ने बताया कि संदिग्ध पाक जासूस के सीमावर्ती इलाकों में मददगार की तलाश की जा रही है. विस्तृत रिपोर्ट की प्रतीक्षा है.

सूत्र बताते हैं कि इसके पास से पासपोर्ट और वीजा मिला है. यही नहीं इसके पास से दो मोबाईल सेट और दर्जनों पाकिस्तानी सिम कार्ड बरामद किए गए हैं. इसकी मदद से वह सरहदी इलाके में जाकर पाकिस्तान बात करता था.

राजस्थान इंटेलिजेंस अधिकारी पकड़े गए जासूस से गहन पूछताछ कर रहे हैं. इंटेलिजेंस सूत्रों के अनुसार यह व्यक्ति यहां पर जासूसी के मकसद से ही आया था लेकिन इस बात की पुष्टि होने के बाद ही मामला दर्ज किया जाएगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment