जोधपुर : पत्नी से तंग आकर पति ने किया सुसाइड, लिखा- हर महिला मासूम नहीं होती

Last Updated 01 Jul 2016 12:45:06 PM IST

जोधपुर में रिश्तों को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है जहां एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर पति ने अपनी पत्नी से तंग आकर सुसाइड कर लिया.




पत्नी से तंग आकर पति ने किया सुसाइड

शहर का एक युवक. सॉफ्टवेयर इंजीनियर की अच्छी-खासी नौकरी. करीब छह साल पहले शहर की ही युवती से शादी हुई. शादी के बाद ही दोनों में अनबन होने लगी. इसके चलते युवती पति के साथ कम पीहर में अधिक रहने लगी. इससे परेशान होकर युवक ने यह लिख कर कि हर बार महिला मासूम नहीं होती, पुरुषों के लिए भी कानून बनें, ताकि उसके जैसा कोई बेकसूर न मारा जाए... अपनी जान दे दी.

युवक ने खुदकुशी करने से पहले सुसाइड नोट में यह भी लिखा कि उसे उसकी पत्नी अपनी मां और भाई के साथ मिल कर दहेज हत्या में फंसाने और 15 लाख रुपए देने के लिए धमकियां दे रही थी. मामले की पड़ताल की तब पता चला कि सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने पत्नी की धमकी से परेशान होकर खुदकुशी कर ली. इसका खुलासा मृतक ने खुदकुशी करने से पहले सुसाइड नोट में किया.

इंजीनियर ने बुधवार दोपहर पंखे पर फंदा लगा खुदकुशी करने का प्रयास किया. इस पर उसे एमडीएम अस्पताल भर्ती करवाया गया, जहां गुरुवार सुबह इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. पुलिस ने मृतक के भाई की रिपोर्ट पर उसकी पत्नी, सास व साले के खिलाफ आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का मामला दर्ज किया है.



विजय ने बताया कि उसके भाई दिनेश की वर्ष 2010 में लता शर्मा से शादी हुई थी. शादी के कुछ सालों बाद वह अलग होने के लिए उसके भाई पर दबाव बनाने लगी.  इस बात को लेकर दोनों में विवाद के चलते वह अधिकतर समय पीहर ही रहती थी. उसकी भाभी करीब 20 दिन पहले अपने पीहर चली गई और फोन पर उसके भाई को तलाक के लिए धमकी दे रही थी. इस बात को लेकर वह पिछले कुछ दिनों से परेशान था.

बहराल दिनेश ने कानून व् पत्नी से परेशान होकर आत्महत्या कर ली. लेकिन यह भी सच है की सैंकड़ो केस में महिलाओं की उत्पीड़न की शिकायत जूठी निकलती है. ऐसे में  पुलिस महिला उत्पीड़न कानून मामले में पहले जाँच कर फिर मामला दर्ज करे तो ऐसे मामलों को रोका जा सकता है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment