जयपुर: कांस्टेबल ने मजिस्ट्रेट के खिलाफ शिकायत की, मजिस्ट्रेट ने कहा-मूंछें नीचे करके आया करो

Last Updated 26 May 2016 03:05:47 PM IST

सांगानेर थाने के एक कांस्टेबल ने अतिरिक्त मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट (क्रम संख्या-20) के खिलाफ कोर्ट में मूछें तानकर आने पर अपमानित करने का आरोप लगाया है.




फाइल फोटो

जयपुर के सांगानेर थाने में तैनात कांस्टेबल पप्पूराम ने थानाधिकारी से अतिरिक्त मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) 20 के विरूद्व अदालत में अपमानित करने की शिकायत की है.

कांस्टेबल ने थानाधिकारी को लिखित शिकायत दी है, जो हाईकोर्ट रजिस्ट्रार के नाम होने के कारण थानाधिकारी ने पुलिस उपायुक्त को भिजवा दी है.
   
शिकायतकर्ता कास्टेबल पप्पूराम ने गुरूवार को बताया कि मंगलवार को जब मैं रोजाना की तरह थाने और अदालत से सम्बधित दस्तावेज के लिए अदालत पंहुचने पर मजिस्ट्रेट ने मुझसे कहा ‘मेरे सामने खडी मूंछ करके नहीं आयेगा, और मेरे सामने आयेगा तो मूंछ नीची करके आयेगा या फिर कटा के आयेगा और कल से कोर्ट नहीं आयेगा.’
  
पप्पूराम थाने में रीडर (थाने और अदालत से सम्बधित पत्रावलियां पंहुचने का काम करने वाला) है.

कांस्टेबल ने बताया कि पीठासीन अधिकारी (मजिस्ट्रेट) ने मुझे मूंछें की बात से अपमानित किया है और अब मैं भविष्य में कोर्ट नहीं जाऊंगा, इस बारे में मैंने लिखित में शिकायत दी है.
  
थानाधिकारी शिवरतन गोधारा ने बताया कि कांस्टेबल की लिखित शिकायत प्राप्त हुई है, शिकायत के बारे में उच्चाधिकारियों (पुलिस उपायुक्त-पूर्व) को जानकारी दे दी गई है.
  
उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता कास्टेबल को मौजूदा ड्यिूटी से हटा दिया गया है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment