भारत सीमा में घुसे तीन पाक बच्चों को पाक रैंजर्स को सौंपा

Last Updated 25 Sep 2015 05:15:11 AM IST

सेना ने भारत-पाक सीमावर्ती किशनगढ क्षेत्र से लगती पाक सीमा से अवैध रूप से घुसे पाकिस्तान के तीन बच्चों को पाक रैंजर्स को सौंप दिया.




भारत सीमा में घुसे पाक बच्चों को पाक रैंजर्स को सौंपे

सीमा सुरक्षा बल ने भारत पाक सीमावर्ती किशनगढ क्षेत्र से लगती पाक सीमा से अवैध रूप से घुसे पाकिस्तान के तीन बच्चों को पूछताछ के बाद बृहस्पतिवार को चौथे दिन पाक रैंजर्स को सुपुर्द कर दिये हैं.

सीमा सुरक्षा बल ने अवैध रूप से तीन पाकिस्तानी बच्चों के भारत में घुसने के लिए जिम्मेदारी तय करने के लिए जांच के आदेश दिये है.

सीमा सुरक्षा बल राजस्थान फ्रंटियर के महानिरीक्षक डा बी आर मेघवाल ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों की पाक रैंजर्स के साथ हुई फ्लैग मीटिंग में आज देर शाम पाकिस्तान के तीनों बच्चों को रैंजर्स को सौंप दिये गये हैं.

उन्होंने बताया कि गत सोमवार की रात तीनों पाक बच्चे अवैध रूप से भारत सीमा में घुसे और अगले दिन सुबह गांव वालों की नजर पड़ने पर बल को सुपुर्द किये गए थे.

डा. मेघवाल के अनुसार तीनों बच्चे खोयी हुई भेड़-बकरियों को ढूंढने के चक्कर में अवैध रूप से भारत सीमा में घुस आये थे.

बल और अन्य जांच एजेंसियों ने बच्चों से की गई पूछताछ में सतुंष्ट होने पर पाक रैंजर्स को फ्लैग मीटिंग करने की सूचना दी थी ताकि तीनों बच्चे उन्हें सुपुर्द किये जा सकें.

उन्होंने बताया कि बल ने तीनों पाक बच्चों के अवैध रूप से घुसने के लिए जिम्मेदार अधिकारियों एवं बलकर्मियों को चिन्हित करने के लिए जांच के आदेश दिये हैं. जांच रिपोर्ट में दोषी पाये जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment