छापों में 7000 करोड़ की संपत्ति के दस्तावेज बरामद

Last Updated 24 Sep 2015 01:06:07 PM IST

एक प्रसिद्ध मार्बल कंपनी आरके मार्बल्स के 29 ठिकानों पर आयकर विभाग ने एक साथ छापे मारे.




छापों में 7000 करोड़ की संपत्ति बरामद (फाइल फोटो)

छापों में बुधवार देर शाम तक 70 करोड़ की ज्वेलरी 250 करोड़ की नकदी और 7000 करोड़ की संपत्ति के कागजात बरामद हुए हैं.जयपुर के खान विभाग में करोड़ों के घूसकांड में निलंबित प्रमुख खान सचिव अशोक सिंघवी से जुड़े मामले में उसकी नजदीकी मानी जा रही है.

बताया जा रहा है कि अशोक सिंघवी और आरके मार्बल्स के सीए की फोन डिटेल्स के आधार पर ही इनकम टैक्स विभाग ने छापे मारे हैं.

आयकर विभाग की दो दर्जन टीमों ने बुधवार सुबह से आरके मार्बल समूह के सभी दफ्तरों पर छापेमारी शुरू की. इसके साथ ही फर्म के सीए के ठिकानों पर भी छापे मारे गये हैं.

इस समूह के मालिक के किशनगढ़ व उदयपुर स्थित घरों पर भी आयकर विभाग की टीमें कार्रवाई कर रही है. विभागीय अधिकारियों के अनुसार आरके मार्बल्स के जिन 29 ठिकानों पर कार्रवाई की गई है.

उसमें जयपुर में पांच, किशनगढ़ में 10, उदयपुर में पांच और राजसमंद में एक ठिकाने के साथ ही दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश में भी कार्रवाई की गई है.

कई ठिकानों पर गड़बड़ियों आदि से जुड़े दस्तावेज मिले हैं. इस कार्रवाई को इसलिए अहम माना जा रहा है क्योंकि खान आवंटन, खान घूसकांड सहित कई मामले हाल ही में उजागर हुए हैं.

विधानसभा तक में इन मामलों की गूंज है. बताया जा रहा है कि यह मार्बल व्यवसायी राजस्थान, मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश में कई जगह खनन कार्य के साथ ही सीमेंट उद्योग में भी सक्रिय है.

किशनगढ़ और उदयपुर में मार्बल व्यवसायी के मुख्य ऑफिस हैं. आरके मार्बल समूह को राजस्थान में मार्बल किंग के नाम से जाना जाता है. इस समूह का कारोबार विदेशों तक फैला हुआ है. इस समूह की राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी मार्बल और ग्रेनाइट की कई खानें हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment