इमाम बुखारी मुस्लिमों का ठेकेदार नहीं : रिजवी

Last Updated 21 Apr 2015 03:36:31 PM IST

नागपुर के ओलमा डॉ. फारूख रिजवी ने कहा कि इमाम बुखारी मुस्लिमों का ठेकेदार नहीं है.




इमाम बुखारी मुस्लिमों का ठेकेदार नहीं (फाइल फोटो)

राजस्थान के जोधपुर में रिजवी ने कहा कि वह तो सिर्फ अपनी राजनैतिक महत्वकांक्षा पूरी करने हेतु सियासती फैसले लेकर मुस्लिमों को गुमराह कर रहे है.

अजमते सहाबा कांफ्रेस में कल यहां आतंकवाद पर बोलते हुये रिजवी ने कहा कि भारत में मुस्लिमों पर आतंकवाद का ठप्पा लगाने वाले सऊदी अरब और पाकिस्तान के लोग है जिन्होंने थोडे समय पहले ही पाकिस्तान में निर्दोष बच्चों की जान ली और आए दिन जेहाद के नाम पर बमबारी एवं गोलीबारी करते रहते है. वे लोग मुसलमान नहीं है. मुसलमानों का आतंकवाद से कोई लेना-देना नहीं है जो लोग इस तरह की आतंकी वारदातें कर रहे है वह देश व धर्म के दुश्मन है और यह इस्लाम को बदनाम करने की साजिश है.

उन्होंने कहा कि भारत का मुसलमान ख्वाजा के पदचिन्हों पर चलने वाला मुसलमान है जो शांति से अपने धर्म का पैगाम लोगों तक पहुंचाते है और आतंकवाद का विरोध करते है. निर्दोष लोगों की हत्या करने वाले मुस्लिम नहीं हो सकते. निर्दोष बच्चों और लोगों पर गोलियां चलाने की शिक्षा इस्लाम नहीं देता है. इसलिए ऐसी आतंकवादी घटनाओं को इस्लाम से नहीं जोडा जाना चाहिए.

जामा मस्जिद के इमाम बुखारी पर बोलते हुये उन्होंने कहा कि आये दिन इमाम बुखारी मुस्लिमों पर अपने राजनैतिक फैसले थोप रहे है. हम मुस्लिम इनके किसी फैसले से सहमत नहीं है
लेकिन देश के हमारे भाई सोचते है कि इमाम बुखारी की आवाज मुस्लिमों की आवाज है, लेकिन इमाम बुखारी के कारण ही देश के मुसलमान बदनाम हो रहे है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment