राजस्थान में कोहरे और सर्दी का कहर जारी, रेल, हवाई, सड़क यातायात प्रभावित

Last Updated 22 Dec 2014 09:19:55 PM IST

राजस्थान में न्यूनतम तापमान में मामूली बढत के बावजूद गलन और कोहरे की कहर की वजह से सामान्य जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है.




राजस्थान में कोहरे और सर्दी का कहर जारी (फाइल फोटो)

जयपुर में कल रात एक और भिखारी का शव मिला है पुलिस के अनुसार संभवत सर्दी की वजह से मौत हुई है.

प्रदेश में घने कोहरे के कारण 35 रेलगाडियां विलंब से चल रही है जबकि दस उडानों में कुछ में देरी हुयी और कुछ के समय में बदलाव किया गया है.

मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार प्रदेश में न्यूनतम 3.8 डिग्री सेल्सियस तापमान पिलानी में दर्ज किया गया. चूरू में कल के मुकाबले तीन डिग्री सेल्सियस की बढत के साथ न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री , बीकानेर 4.5, श्रीगंगानगर 5.7, जैसलमेर 7.3, सीकर 7.0, और बाडमेर में 8.8,राजधानी जयपुर में न्यूनतम तापमान 6.4, कोटा 7.4, अजमेर 8 .0 ,जोधपुर 8.4 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया.

राजधानी जयपुर के संजय सर्किल थाना क्षेत्र में एक मंदिर के बाहर एक 35-40 वर्षीय भिखारी का शव मिला है . संभवत: इस व्यक्ति की मौत सर्दी के कारण हुई है हालांकि मृत्यु के असल कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट से लगेगा.

देश के उत्तरी भागों में घने कोहरो के चलते रेल यातायात सेवा पर प्रतिकूल असर  पडा है जबकि सांगानेर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अडडे पर कुछ उड़ानों में देरी हुयी और कुछ के समय में बदलाव किया गया.

उत्तर-पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी के अनुसार घने कोहरे के कारण 23 सवारी गाडियां देरी से चल रही है .

सांगानेर हवाई अडडे के एक अधिकारी ने बताया कि घने कोहरे के कारण दस  उडानों पर असर पड़ा है. चार अंतर्राष्ट्रीय उडानों और छह घरेलू उडानों में देरी हुयी है, और कुछ के समय में बदलाव किया गया है.




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment