राजीव चंद्रशेखर ने तिरुवनंनतपुरम की स्वास्थ्य सुविधाओं के कायाकल्प का किया वादा

Last Updated 06 Apr 2024 09:20:11 AM IST

केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में स्वास्थ्य सेवा परिदृश्य में सुधार का संकल्प लेते हुए एनडीए के लोकसभा उम्मीदवार राजीव चंद्रशेखर ने शुक्रवार को निर्वाचन क्षेत्र के प्रसिद्ध डॉक्टरों के साथ चर्चा की।


चंद्रशेखर का मुकाबला मौजूदा कांग्रेस सांसद शशि थरूर से है, जो तिरुवनंतपुरम से लगातार चौथी बार जीत का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरे हैं। भाकपा के दिग्गज पन्नियन रवींद्रन भी इस सीट से ताल ठोक रहे हैं जिन्होंने 2005-2009 तक इस सीट का प्रतिनिधित्व किया था।

चंद्रशेखर ने आधुनिकीकरण की तत्काल आवश्यकता पर जोर देते हुए दावा किया कि राज्य की राजधानी में मौजूदा स्वास्थ्य सुविधाएं तीन दशक पुराने युग को प्रतिबिंबित करती हैं। उन्होंने कहा कि वे समकालीन स्वास्थ्य चुनौतियों का पर्याप्त समाधान नहीं कर सकते हैं।

उन्होंने स्वास्थ्य संबंधी उभरती चुनौतियों के बारे में भी विस्तार से बताया, जिसमें युवाओं में कम उम्र में दिल का दौरा और कोविड-19 महामारी के बाद मधुमेह के बढ़ते मामलों जैसी नई स्वास्थ्य चिंताओं का उद्भव भी शामिल है।

तेजी से बढ़ते क्षेत्र के रूप में स्वास्थ्य पर्यटन की क्षमता पर प्रकाश डालते हुए, उन्होंने इस अवसर को भुनाने के लिए तिरुवनंतपुरम की क्षमता की पुष्टि की।

चन्द्रशेखर ने दोहराया कि आयुष्मान भारत योजना का सफल क्रियान्वयन केंद्र और केरल सरकार के बीच एक सहयोगात्मक प्रयास है।

इसके बाद उन्होंने राज्य स्तर पर अपर्याप्त फंडिंग से उत्पन्न चुनौतियों को स्वीकार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रुख पर जोर दिया कि राज्य सरकारें योजना को लागू करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं।

केरल की सभी 20 लोकसभा सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होगा। नतीजे 4 जून को आएंगे।

 

आईएएनएस
तिरुवनंतपुरम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment