नेता प्रतिपक्ष ने की मोदी से चौहान को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग

Last Updated 27 Mar 2017 07:39:40 PM IST

मध्यप्रदेश के बहुचर्चित व्यापमं घोटाले पर नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की हाल में की गयी टिप्पणी के मद्देनजर मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग की है.




कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय सिंह (फाईल फोटो)

कैग की हाल ही में जारी की रिपोर्ट में व्यापमं घोटाले को लेकर प्रदेश सरकार को कड़ी फटकार लगायी गयी है.
   
सिंह ने सोमवार को भोपाल में संवाददाताओं से कहा, \'मैंने प्रधानमंत्री को पत्र लिख प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग की है, क्योंकि व्यापमं घोटाला चौहान के कार्यकाल में हुआ है और कैग की रिपोर्ट में इस घोटाले को लेकर प्रदेश सरकार को कड़ी फटकार लगायी गयी है.\'
   
कैग ने अपनी रिपोर्ट में मध्यप्रदेश सरकार के खिलाफ गंभीर टिप्पणी करते हुए कहा कि व्यापमं के संचालक एवं नियंत्रक की नियुक्ति में नियमों को तोड़ा गया है.


   
पत्र में सिंह ने कहा कि वर्ष 2005 से 2015 तक व्यापमं ने 90 परीक्षाएं करवाई जिसमें 86 लाख 36 हजार आवेदकों ने हिस्सा लिया. उन्होंने आरोप लगाया कि इस घोटाले से जुड़े 53 लोगों की मौत हो चुकी है, 55 प्राथमिकी दर्ज हुयी हैं और लगभग 2,500 लोग सीबीआई सहित विभिन्न जांच एजेसिंयों के दायरे में हैं. इसके अलावा इस घोटाले के संबंध में अब तक 2100 लोगों को गिरफ्तार किया गया. इसके बाद अब इस घोटाले पर कैग ने भी गंभीर टिप्पणियां की हैं.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment