पंजाब पुलिसकर्मी के पेट का ऑपरेशन कर 40 चाकू बरामद

Last Updated 23 Aug 2016 02:41:12 PM IST

एक पुलिसकर्मी के पेट का ऑपरेशन कर कम से कम 40 चाकू बरामद किए गए. पुलिसकर्मी का दावा है कि वह उन्हें खाने की ‘जरूरत’ महसूस करता था.




फाइल फोटो

पांच चिकित्सकों की एक टीम ने एक अस्पताल में सुरजीत सिंह (40) की पांच घंटे सर्जरी की. वह पंजाब पुलिस के कर्मी हैं और तरनतारन जिले में पदस्थापित हैं.
    
कॉरपोरेट अस्पताल के एमडी जितेन्द्र मल्होत्रा ने मंगलवार को कहा कि सिंह उनके पास पेट में दर्द की शिकायत लेकर आए थे और उनका वजन काफी कम हो गया था.
    
ऑपरेशन में चिकित्सकों की टीम का नेतृत्व करने वाले मल्होत्रा ने कहा, ‘सर्जरी से पहले कई अल्ट्रासाउंड किए गए और फिर इंडोस्कोपी और सीटी स्कैन भी किया गया क्योंकि रोगी का वजन काफी कम हो गया था और उसे कई बीमारियां थीं.’
    
उन्होंने कहा, ‘शुरूआत में कैंसर का संदेह था लेकिन जांच के दौरान पेट के अंदर धातु की वस्तुएं पाई गईं जिसने लीवर, किडनी और अन्य अंगों को खराब कर दिया था.’

ऑपरेशन करने वाले डॉ. जतिंदर मल्होत्रा ने बताया कि पांच सर्जनों की टीम तैयार की गई. पांच घंटे चले ऑपरेशन के बाद हेड कांस्टेबल के पेट से 40 फोल्डिंग चाकू निकाले गए.

दर्जन भर चाकू पेट के अंदर खुल गए थे. कुछ चाकू किडनी व लिवर के आसपास आड़े-तिरछे फंसे थे. खुले चाकुओं ने किडनी, लिवर, आंत में कट लगा दिए थे. पांच इंच आकार के चाकू चार माह तक शरीर में रहने के बाद जंग खा चुके थे.
    
उन्होंने कहा कि सर्जरी के बाद सिंह पूरी तरह स्वस्थ हैं.

उन्होंने कहा कि रोगी ने उन्हें बताया था कि उन्हें हमेशा चाकू खाने की जरूरत महसूस होने लगी थी और दो महीने में उन्होंने ये चाकू खाए थे.
    
सिंह पिछले एक वर्ष से मानसिक समस्याओं से पीड़ित थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment