29वें सूरजकुंड मेले का उद्घाटन करेंगे खट्टर

Last Updated 01 Feb 2015 06:04:08 AM IST

29वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेला-2015 का शुभारंभ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक फरवरी को करेंगे.




फरीदाबाद : सूरजकुंड मेले में शनिवार को प्रेस प्री-व्यू के दौरान चौपाल पर डांस करती लेबनान की कलाकार.

इस मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्य (स्वतंत्र प्रभार) मंत्री डॉ महेश शर्मा भी उपस्थिति रहेंगे.

यह जानकारी हरियाणा पर्यटन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एसएस ढिल्लो ने शनिवार को सूरजकुंड मेला मैदान में पत्रकारों को संबोधित करते हुए दी.

मेला एक से 15 फरवरी तक चलेगा. सूरजकुंड मेला प्राधिकरण एवं हरियाणा पर्यटन द्वारा संयुक्त रूप से केंद्रीय पर्यटन, कपड़ा, संस्कृति, विदेश मंत्रालयों, पर्यटन विभाग और हरियाणा सरकार के सहयोग से आयोजित यह उत्सव सौंदर्यबोध की दृष्टि से सृजित माहौल में भारत के शिल्प, संस्कृति एवं व्यंजनों को प्रदर्शित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय पर्यटन कलेंडर में एक विशेष महत्व रखता है.

सूरजकुंड मेला प्राधिकरण की मुख्य प्रशासक एवं हरियाणा पर्यटन की प्रबंध निदेशक सुमिता मिश्रा ने बताया कि मेले में भारत की कला एवं शिल्प परम्पराओं की विरासत को पुनर्जीवित करने में मदद की है.

इस वर्ष दर्शकों एवं प्रतिभागियों की सुविधा के लिए अनेक नई पहल की गई हैं. स्मार्ट फोन के लिए नि:शुल्क ‘सूरजकुंड मेला’ के नाम से एक मोबाइल एप्लीकेशन, मेला प्रवेश टिकट बुक माइ शो पर ऑन लाइन ली जा सकती है और मेला प्रवेश टिकटें दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर उपलब्ध होंगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment