जनता दिल्ली से 'आप' को कर देगी साफ : भाजपा

Last Updated 09 Apr 2024 04:00:02 PM IST

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और पार्टी सांसद मनोज तिवारी ने आम आदमी पार्टी (आप) की आलोचना करते हुए कहा है कि दिल्ली की सरकारी स्कूलों की व्यवस्था पूरी तरह चरमरा चुकी है, स्कूल भ्रष्टाचार के केंद्र बन गए हैं और समाज के आर्थिक रूप से कमजोर पक्ष जिनके बच्चे ज्यादातर इन सरकारी स्कूलों में पढ़ते हैं, वे शिक्षा की बुनियादी सुविधाएं भी ना मिल पाने से परेशान हैं।


जनता दिल्ली से 'आप' को कर देगी साफ : भाजपा

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि दिल्ली में सरकार भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुकी है और दिल्ली की जनता 25 मई को केजरीवाल सरकार को वोट की ऐसी चोट देगी कि आम आदमी पार्टी दिल्ली की राजनीति से साफ हो जाएगी।

भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि भाजपा लगातार कहती रही है कि अरविंद केजरीवाल सरकार के शिक्षा को लेकर दावे पूरी तरह तथ्यविहिन हैं और सोमवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में हुई सुनवाई के बाद भाजपा के आरोप सही साबित हो रहे हैं। उच्च न्यायालय की सुनवाई एवं न्यायाधीशों की टिप्पणी ने केजरीवाल सरकार के शिक्षा मॉडल की पोल खोल दी है।

उन्होंने कहा कि न्यायालय की टिप्पणी के अनुसार केजरीवाल सरकार केवल उच्च कोटि की शिक्षा व्यवस्था पर दावों में मस्त रहती है। जबकि, जमीनी हकीकत बिल्कुल भिन्न है और भाजपा जो आरोप लगा रही थी, वह अब सही साबित हो रहे हैं। केजरीवाल सरकार के दावों के ठीक विपरीत दिल्ली में टीन टप्पर में स्कूल चल रहे हैं, उनमें टूटे डेस्क लगे हैं और किताब, कॉपी, स्कूल ड्रेस का समय पर नहीं बंटना शर्मनाक है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और शिक्षा मंत्री आतिशी दिल्ली की जनता खासकर गरीबों के प्रति जवाबदेह हैं।

मनोज तिवारी ने केजरीवाल की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र ने 2020 में अरविंद केजरीवाल को 7 विधायक दिए। फिर भी उत्तर पूर्वी दिल्ली में शिक्षा एवं स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हैं और यहां की जनता इसके लिए केजरीवाल को माफ नहीं करेगी। आज जब केंद्र सरकार का सर्व शिक्षा अभियान देश के गांव-गांव में स्कूल पहुंचा रहा है, तब यह खेदजनक है कि केजरीवाल के शिक्षा मॉडल के बड़े-बड़े दावों के बीच उत्तर पूर्वी दिल्ली के स्कूलों में एक कक्षा में 144 छात्र पढ़ने को बाध्य हैं।

उन्होंने कहा कि यह अत्यंत दुखद है कि सीलमपुर एवं बाबरपुर जैसे क्षेत्र जहां से आम आदमी पार्टी के बड़े विधायक आते हैं, खासकर मंत्री गोपाल राय, वहां भी दिल्ली सरकार के स्कूलों की हालत सबसे खराब पाई गई है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment