मुख्यमंत्री केजरीवाल करेंगे दिल्ली के विकासपुरी फ्लाईओवर का उद्घाटन

Last Updated 24 Jul 2016 01:22:45 PM IST

दिल्ली सरकार बाहरी मुद्रिका सड़क पर यातायात को सुगम बनाने के लिए रविवार को विकासपुरी और मीराबाग के बीच बने 3.40 किलोमीटर लंबे ऐलीवेटेड कॉरिडोर का लोकार्पण करेगी.


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

आप सरकार का दावा है कि उसने परियोजना में 110 करोड़ रूपए की बचत की है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार शाम फलाईओव का लोकार्पण करेंगे. फलाईओवर से उसके रास्ते में आने वाले पांच सड़क चौराहे सिग्नल-फ्री हो जाएंगे. इससे जनकपुरी, विकासपुरी, तिलक नगर, जवालाहेरी, पश्चिम विहार से होकर सफर करने वाले लोग सबसे ज्यादा लाभान्वित होंगे.

शनिवार को पूर्व कांग्रेस सांसद महाबल मिश्रा और उनके समर्थकों ने ‘बलपूर्वक’ फलाईओव का उद्घाटन कर दिया था. इसके बाद लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी.

फलाईओवर जल संचयन प्रणाली से लैस है. 

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा, विकासपुरी-मीराबाग ऐलीवेटेड रोड के लिए 559.60 करोड़ रुपए की धनराशि मंजूर की गयी थी लेकिन इसे 450 करोड़ रूपए की लागत से बनाया गया जिससे पीब्ल्यूडी को 110 करोड़ रपए की बचत हुई. परियोजना 2013 में शुरू हुई थी.

उन्होंने कहा, ‘विकासपुरी-मीराबाग ऐलीवेटेड रोड के निर्माण से इस सड़क मार्ग से सफर करने पर कम से कम 12 मिनट बचेंगे. ईंधन बचत के लिहाज से परियोजना की लागत तीन साल में वसूल हो जाएगी.’



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment