केजरीवाल ने कहा, विपक्ष ने सम-विषम को विफल करने की कोशिश की

Last Updated 05 May 2016 11:14:44 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आरोप लगाया कि विपक्ष ने सम-विषम योजना को विफल करने की कोशिश की क्योंकि इस पहल की ‘दुनियाभर’ में प्रशंसा हो रही थी.




प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

उन्होंने कहा कि विपक्ष चिंतित था क्योंकि दिल्ली सरकार की योजना की एक जानी मानी अंतरराष्ट्रीय पत्रिका द्वारा प्रशंसा की जा रही थी.

केजरीवाल ने मोदी का नाम लिए बिना कहा, ‘‘उनके मन में डर था. गत सम-विषम के बाद, विश्वभर में इसके बारे में बात हो रही थी. यहां तक कि फॉर्च्यून पत्रिका ने भी इसके बारे में चर्चा की. वह (मोदी) विश्वभर का भ्रमण कर रहे हैं लेकिन उनकी तारीफ नहीं हो रही.’’

\'सम-विषम कोई दीर्घकालिक समाधान नहीं\'

इससे पहले केजरीवाल ने यह भी कहा कि सम-विषम योजना वायु प्रदूषण का कोई दीर्घकालिक समाधान नहीं हो सकती.

मुख्यमंत्री ने योजना के दूसरे चरण की सफलता को मनाने के लिए बुधवार को आयोजित ‘धन्यवाद’ समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि, ‘‘हमें आगामी दिनों में सार्वजनिक परिवहन प्रणाली को मजबूत करना है और हम इस पर काम कर रहे हैं. सम-विषम दीर्घकालिक समाधान नहीं हो सकता.’’

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार सड़कों पर वाहनों की संख्या सीमित करने के लिए साल भर के भीतर सार्वजनिक परिवहन में सुधार को समर्पित है.   

सम-विषम योजना के दूसरे चरण को ‘बेहद सफल’ करार देते हुए केजरीवाल ने कहा कि सरकार जल्द ही कैब-बस एग्रीगेटरों के लिए अलग से एक नीति लेकर आएगी जिससे सड़कों पर अधिक टैक्सी और बसें होंगी.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment