आत्महत्या के मामले में दिल्ली पुलिस इंस्पेक्टर गिरफ्तार

Last Updated 30 Apr 2016 05:53:15 PM IST

दिल्ली पुलिस इंस्पेक्टर को 25 साल की युवती के आत्महत्या के बाद गिरफ्तार कर लिया गया. युवती ने मरने से पहले पुलिस इंस्पेक्टर के खिलाफ यातना और उत्पीड़न की शिकायत की थी.


दिल्ली पुलिस इंस्पेक्टर गिरफ्तार

संयुक्त पुलिस आयुक्त (केन्द्रीय क्षेत्र) वीएस चहल ने बताया कि बाहरी दिल्ली के विजय विहार पुलिस स्टेशन में थाना प्रभारी के रूप में तैनात दिनेश कुमार को शनिवार सुबह हत्या के लिए उकसाने के आरोप में निलंबन के बाद गिरफ्तार कर लिया गया.
   
उन्होंने बताया कि पुलिस को शुक्रवार करीब तीन बजे सूचना मिली कि उत्तरी दिल्ली के तीस हजारी न्यायालय परिसर के बाहर एक महिला अचेत अवस्था में पड़ी है. सूचना के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.
   
उन्होंने बताया कि युवती के पास से आत्महत्या संबंधी नोट और पुलिस इंस्पेक्टर दिनेश कुमार के खिलाफ पांच पेज की शिकायत मिली है. शिकायत में उसने इंस्पेक्टर पर यातना और प्रताड़ित करने के गंभीर आरोप लगाये हैं.
   
डीसीपी (उत्तर) मधुर वर्मा ने कहा कि इसके बाद मामले की प्राथमिक जांच में कुमार पर लगाये गये आरोप सही पाये गये हैं. इसके बाद भादंस के संबंधित धाराओं के तहत सब्जी मंडी पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है.
   
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी थाना प्रभारी से पूछताछ की जा रही है.

 

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment