जनता की राय से बनेगा दिल्ली का बजट : केजरीवाल

Last Updated 19 Apr 2015 12:06:30 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कि हमारी सरकार जनता से पूछकर बजट पेश करने का प्रयोग करेगी.


जनता की राय से बनेगा दिल्ली का बजट (फाइल फोटो)

अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भले ही विवादों में घिरी हो लेकिन अपना चुनावी वादा निभाने से पीछे नहीं हट रही. एक के बाद एक चुनावी वादा पूरा कर सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से इसकी जानकारी जनता तक पहुंचाने में भी लगी है.

दिल्ली सरकार ने  बजट के लिए जनता की राय जानने का सिलसिला शुरु कर दिया है. 70 विधानसभा क्षेत्रों में 11 विधानसभा क्षेत्र में यह व्यवस्था की गयी गयी जिसके माध्यम से लोगो से सीधे संवाद और अन्य माध्यमों से राय जानने का प्रयास किया जायेगा.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस बैठक में शामिल होंगे. केजरीवाल ने  कहा, आम तौर पर बजट बंद कमरों में सभी विभागों से उनका होने वाला खर्च पूछकर तैयार  किया जाता है लेकिन हमने जनता के बीच जाकर बजट तैयार करने का मन बनाया. लोगों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. उन्हें भी कई तरह की समस्याएं होती है उन्हें सुनना बेहद जरूरी है.

बजट से पहले लोगों से सलाह मांगने के लिए रविवार को पटपड़गंज विधानसभा में सुबह 9 बजे से लोग जुटना शुरू हो गए हैं. दिल्ली की 70 में से कुल 11 विधानसभा क्षेत्रों में लोगों से बजट को लेकर राय-शुमारी की जाएगी. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वराज मॉडल पर लोगों से सलाह लेकर बजट पेश करने का वादा किया था. दिल्ली सरकार जून के पहले या दूसरे हफ्ते में बजट पेश कर सकती है

आम आदमी पार्टी सरकार की कोशिश है कि वो सभी कामों में दिल्लीवासियों की सहभागिता सुनिश्चित करे, ताकि लोग सरकार को अपनी सरकार समझ सकें.

इसी कोशिश के तहत आम आदमी पार्टी की सरकार ने बजट बनाने के लिए दिल्लीवासियों से सहयोग मांगा है. दिल्ली सरकार ने इसका वादा पहले से किया हुआ है. इसके तहत विधायकों को बूथ लेबल पर काम करने की जिम्मेदारी दी जानी है. विधायक अपने अपने विधानसभा से लोगों के सुझाव लेंगे. इसके लिए विधायकों को बूथ लेबल के कार्यकर्ताओं पर निर्भर रहना होगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment