त्रिलोकपुरी इलाके में दो गुटों में पत्थरबाजी

Last Updated 25 Oct 2014 04:13:22 AM IST

मयूर विहार थाना इलाके के त्रिलोकपुरी में शुक्रवार देर शाम एक पक्ष द्वारा दूसरे पक्ष पर गोली चलाने के बाद फिर से तनाव फैल गया.




पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में दो गुटों में पत्थरबाजी के बाद तैनात पुलिसकर्मी.

इसके चलते दो पक्षों के बीच एक दूसरे के ऊपर पत्थरबाजी होने की घटना की जानकारी मिली है. बताया जाता है कि इस पत्थरबाजी के चलते कुछ लोग घायल हो गए हैं. फिलहाल स्थिति काबू में बतायी जा रही है, लेकिन पूरे इलाके में तनाव है. उल्लेखनीय है बृहस्पतिवार रात को दो समुदायों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई थी जिसमें करीब दस लोग जख्मी हो गए थे.

शुक्रवार शाम एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर गोली चला दी, जिसको लेकर दोनों समुदायों के लोगों ने एक-दूसरे पर पत्थरबाजी शुरू कर दी. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. पुलिस ने लोगों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े हैं. बताया जाता है कि इस पत्थरबाजी में कई लोग घायल हो गए.

बृहस्पतिवार को त्रिलोकपुरी के 20 नंबर ब्लॉक में रहने वाले कुछ लोगों ने माता की चौकी लगाई थी. इसके पास ही इलाके के कुछ लोग नशा कर रहे थे, जिसे माता की चौकी लगाने वालों ने मना किया. इससे गुस्से में नशा करने वालों ने माता की चौकी के पास आकर पटाखे जलाने लगे. जिसको लेकर दोनों पक्षों में तनाव हो गया और फिर दोनों समुदाय के लोगों ने एक दूसरे पर पथराव कर दिया. हालात को काबू करने के लिए मौके पर कई थानों की पुलिस सहित रैपिड एक्शन फोर्स को भी तैनात किया गया. पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया. पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में ले लिया और इसके साथ दो युवकों को भी गिरफ्तार भी किया गया था.

इस घटना में करीब 10 लोग घायल हुए थे. बताया जाता है हिरासत में लेकर कुछ लोगों के छोड़े जाने से एक समुदाय नाराज था. इसी नाराजगी के कारण देर शाम एक समुदाय की तरफ से गोली चला दी गई. गोली चलने की घटना के बाद एक बार फिर इलाके के लोग एक दूसरे समुदाय पर पथराव करने लगे. घटना की जानकारी मिलने के बाद भारी संख्या में पुलिस बल को मौके पर भेजा गया और पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़कर हालात पर काबू पाया.

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इलाके में हालात काबू में है और शांति बहाली के लिए भारी संख्या में पुलिस बल फ्लैग मार्च कर रही है. पुलिस के आला अधिकारियों ने भी मौके पर पहुंचकर शांति की अपील की है. देर रात तक लोगों को घरों के अंदर भेजने की कोशिशें जारी थीं. उल्लेखनीय है कि इस तरह की आशंका को देखते हुए दिवाली से दो हफ्ते पहले ही मयूर विहार थाने में एसीपी और एसएचओ ने सभी समुदायों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर त्योहारों में शांति की अपील की थी. लेकिन इस घटना को देखकर लगता है कि अपील का कोई असर नहीं हुआ.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment