दिल्ली में अब ऑनलाइन भरे जा सकेंगे पानी के बिल

Last Updated 23 Aug 2014 05:48:56 AM IST

दिल्ली जल बोर्ड द्वारा उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए ऑनलाइन सेवाएं शुरू की है.


दिल्ली में अब ऑनलाइन भरे जा सकेंगे पानी के बिल

इसके तहत उपभोक्ता पानी और सीवेज का बिल तो जमा कर सकेंगे साथ ही  कनेक्शन के लिए किए गए आवेदन की स्थिति की जानकारी भी हासिल कर सकेंगे.

इस सेवा को लेने के लिए उपभोक्ता को जल बोर्ड की वेबसाइट पर अपना मोबाइल नंबर रजिस्र्टड कराना होगा.

जल बोर्ड द्वारा अत्याधुनिक सेवाएं शुरू की गई है.

इसके तहत उपभोक्ता बिलों का भुगतान फार्म डाउन लोड करना, नए कनेक्शन का आवेदन करना, नाम पर्वितन करने के लिए आवेदन करना,शिकायत पंजीकरण कराना तथा पानी और सीवेज नियमितीकरण सेवा से जोड़ना उपभोक्ता एसएमएस अलर्ट करने के लिए अपने मोबाइल नंबरों को अपडेट कराना. जिससे उपभोक्ता उन सुविधाओं का लाभ उपभोक्ता उठा सकें.

जलबोर्ड ने अपनी बिलिंग सेवा को और अधिक उपभोक्ता हितैषी बनाने और सेवा वितरण प्रणाली  को और सरल बनाने के लिए आसान विकल्प  तैयार खिए गए है.

इसके तहत उपभोक्ता पानी और सीवरेज  बिलों का भुगतान डेबिट/क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग और एनईएफटी/ आरटीजीएस द्वारा जमा करा सकते है. इसके अलावा अपने बिलों को ऑन लाइन देख सकते है और बिल की कॉपी लेकर बिल जमा कर सकते है.

बिलों का भुगतान कारपोरेशन बैंक, इलाहाबाद बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, आईडीबीआई बैंक, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की अधिकृत शाखाओं और जीवन सिटीजन सेंटरस, इजी बिल आउट लेट और कैश कार्ड आउट लेट में भुगतान कर सकते है. इसके अलावा अगर उपभोक्ता को कोई परेशानी होती है तो राजस्व ग्राहक सेवा हेल्प लाइन नंबर011- 23612222 पर संपर्क कर सकते है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment