Madhya Pradesh : भिंड के बीहड़ में एयर फोर्स के अपाचे हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, हेलिकॉप्टर में सवार पायलट व सैनिक सुरक्षित

Last Updated 29 May 2023 11:53:27 AM IST

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड (Bhind) जिले की बीहड़ पट्टी में सोमवार को एयरफोर्स (airforce) के अपाचे हेलिकॉप्टर (Apache helicopter) की इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency landing) कराई गई है।


मध्यप्रदेश में भिंड के बीहड़ में एयर फोर्स के अपाचे हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

इसकी वजह तकनीकी खराबी बताई जा रही है। हेलिकॉप्टर में सवार पायलट और सैनिक सुरक्षित हैं। मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार की सुबह एयर फोर्स का अपाचे हेलिकॉप्टर नयागांव थाना क्षेत्र के जखमोली क्षेत्र में सिंधु नदी के किनारे बीहड़ पट्टी परिस्थिति खेत में उतरा।

हेलिकॉप्टर की लैंडिंग पूरी तरह सुरक्षित रही और उसे किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ, साथ ही इसमें सवार पायलट और सैनिक सुरक्षित हैं।

बीहड़ पट्टी में हेलिकॉप्टर के उतरते ही ग्रामीणों की भीड़ वहां जमा हो गई। वहीं पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया। हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग की आधिकारिक तौर पर कोई वजह नहीं बताई गई है। अनुमान तकनीकी खराबी का ही लगाया जा रहा है।

अपाचे हेलिकॉप्टर अमेरिकी कंपनी का है और इसे आधुनिक घातक लड़ाकू हेलिकॉप्टर के तौर पर पहचाना जाता है, इसकी डिजिटल कनेक्टिविटी और आधुनिक सूचना तंत्र मजबूत है। यह सघन पर्वतीय क्षेत्रों के अलावा पहाड़ियों और घाटियों के लिए सबसे अच्छा हेलिकॉप्टर माना गया है, इसे आधुनिक हथियारों से लैस किया जा सकता है।

आईएएनएस
भिंड


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment