बाघ की चपेट में आयी एक आदिवासी महिला गंभीर रूप से घायल

Last Updated 30 Nov 2016 02:35:47 PM IST

मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में बुधवार को एक आदिवासी महिला पर बाघ ने हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई. यह घटना उमरिया जिले के विश्वप्रसिद्ध बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के बफर जोन के ग्राम ताली में हुई.




बाघ के हमले से महिला घायल (फाइल फोटो)

वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बाघ ने बुधवार की सुबह करीब पांच बजे चरकी बाई बैगा (55) पर उस वक्त हमला कर दिया, जब वह सोई हुई थी. बाघ के हमले में उसके चेहरे पर गंभीर घाव हो गये हैं.

पीड़िता के बेटे रामलाल बैगा ने बताया कि धान की फसल की रखवाली करने के लिए उसकी मां घर के पास कंबल ओढ़कर सो रही थी. इसी दौरान अचानक बाघ आया और कम्बल सहित उसकी मां को घसीटने लगा, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गई. बाघ के हमले से उसके चेहरे पर बड़े घाव हो गये .

उन्होंने कहा कि पीड़ित महिला द्वारा शोर मचाने पर बाघ उसे वहीं छोड़कर भाग कर जंगल में वापस चला गया. खितौली वन मंडल के रेंजर रमेश मरकाम ने बताया कि हमले में घायल महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मरकाम ने कहा कि पीड़िता के इलाज में जो भी खर्चा आएगा, उसे वन विभाग वहन करेगा. उन्होंने बताया कि पीड़िता को वन विभाग के नियमों के अनुसार मुआवजा भी दिया जाएगा.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment