मध्यप्रदेश: आदिवासी की पुलिस अभिरक्षा में मौत को लेकर चल रहा अनिश्चतकालीन धरना स्थगित

Last Updated 30 Nov 2016 12:35:23 PM IST

मध्यप्रदेश के बडवानी जिले के सेंधना थाना क्षेत्र के अन्तर्गत चचरिया पुलिस चौकी के समक्ष आदिवासी मुक्ति संगठन का चल रहा अनिश्चितकालीन धरना स्थिगित हो गया है.




(फाइल फोटो)

यह अनिश्चितकालीन धरना एक आदिवासी की पुलिस अभिरक्षा में कथित मौत के मामले को लेकर चल रहा था.

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि घटना की विस्तृत जांच के आसन के उपरान्त आदिवासी मुक्ति संगठन ने 8 नवंबर से चाचरिया पुलिस चौकी के समक्ष जारी धरना प्रदर्शन कल समाप्त कर दिया है. जांच रिपोर्ट 15 जनवरी तक प्रस्तुत कर दी जायेगी.
   
उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेम सिंह के शरीर पर किसी प्रकार की मारपीट या चोट के निशान नहीं पाये गए हैं तथा विसरा रिपोर्ट में उसकी मृत्यु अधिक शराब पीने के चलते होने की सम्भावना जताई गयी है.



इस मामले में पूर्व में ही चाचरिया पुलिस चौकी के प्रभारी को निलम्बित किया गया था. उन्होंने कहा कि रेम सिंह से सम्बंधित समस्त जांच रिपोर्ट उसके परिजनों को समय समय पर बतायी गयी है.
   
बताया गया है कि 51 वर्षीय रेम सिंह की लाश 11 अक्टूबर की सायं  ग्राम चाचरिया से चार किलोमीटर दूर खुरमाबाद में पाये जाने पर अगले दिन उसका सिविल अस्पताल सेंधवा में चिकित्सकों के दल से पोस्टमार्टम कराया गया था.

परिजनों का आरोप है कि पति-पत्नी के बीच हुए विवाद के बाद रेम सिंह को थाने लाया गया था. जहां उसे छोडने के एवज में दस हजार रूपए मांगे गए, नहीं देने पर उसके साथ मारपीट की गयी जिससे उसकी मौत हो गयी.
 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment