व्यापमं: 3 दिन में तीसरी मौत, अब तालाब में मिला ट्रेनी SI का शव, पुलिस ने कहा आत्महत्या

Last Updated 06 Jul 2015 11:17:26 AM IST

मध्य प्रदेश में व्यापमं घोटाले से जुड़ी मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब एक प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टर का शव संदिग्ध हालत में तालाब से मिला है.




(फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के सागर की पुलिस अकादमी में इसी साल पुलिस में भर्ती होने के बाद प्रशिक्षण ले रही एक सब इंस्पेक्टर अनामिका कुशवाहा का शव सोमवार तड़के संदिग्ध हालत में तालाब से मिला. उल्लेखनीय है कि अनामिका की पुलिस भर्ती की प्रक्रिया व्यापमं के जरिये हुई थी.

पुलिस अनामिका की मौत को आत्महत्या बता रही है. फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन बताया जा रहा है कि प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टर अनामिका कुशवाहा कुछ दिनों से किसी बात को लेकर मानसिक तनाव में थी.

पुलिस अकादमी की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सविता सोहाने के मुताबिक सोमवार सुबह एक प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टर ने सूचना दी कि अनामिका तालाब में कूद गयी है. इसके बाद मछुआरों की मदद से उसको बाहर निकलवाया गया और जिला अस्पताल भेजा जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

उन्होंने अनामिका की रूम पार्टनर के हवाले से बताया कि वह पिछले दो तीन दिन से तनाव में थी. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

अनामिका की पुलिस भर्ती की प्रक्रिया व्यापमं के जरिये हुई थी. वह 88वें बैच की प्रशिक्षु थी और इसी साल उसका प्रशिक्षण शुरू हुआ था.

हालांकि पुलिस का कहना है कि मुरैना जिले की अनामिका शादीशुदा थी और उसकी आत्महत्या के पीछे पारिवारिक कारणों को ही जिम्मेदार माना जा रहा है. उसके पिता रामलखन अम्बाह थाने में हवलदार हैं. उसके परिवार वालों को हादसे के बारे में सूचित किया गया है. उनके आने के बाद ही पूरी स्थिति साफ होने की उम्मीद है.

गौरतलब है कि अब तक व्यापमं घोटाले से जुड़े 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इससे पहले, शनिवार को एक टीवी चैनल के पत्रकार अक्षय सिंह और रविवार को जबलपुर मेडिकल कॉलेज के डीन अरूण शर्मा की दिल्ली के होटल में संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment