मध्य प्रदेश : स्टिंग ऑपरेशन सामने आने के बाद पांच निलंबित

Last Updated 02 Jun 2015 03:45:21 PM IST

मध्य प्रदेश की गुना जिला पुलिस ने सड़क पर अवैध रूप से धन उगाही करने के मामले का स्टिंग ऑपरेशन सामने आने के बाद संबंधित चार पुलिस कर्मचारियों और होमगार्ड के एक जवान को निलंबित कर दिया है.




(फाइल फोटो)

प्रभारी पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र सिंह तोमर ने बताया कि पिछले दिनों यहां की एक सड़क पर ट्रक चालकों से अवैध रूप से वसूली करने का एक वीडियो सामने आया था.

इस मामले की जांच के बाद आरोन थाने के उप निरीक्षक जगदीश गोड म्याना थाने के प्रधान आरक्षक दुर्गा प्रसाद और आरक्षक विनोद धाकड़ कोतवाली थाने के आरक्षक राजेंद्र रघुवंशी और होमगार्ड सैनिक बाबूलाल सेन को सोमवार को निलंबित किया गया. सेन बजरंगगढ़ थाने में तैनात था.

काले हिरण के शिकार में दो लोग गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के गुना जिले के आरोन थाना क्षेा में काले हिरण के शिकार के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

वन विभाग के अनुविभागीय अधिकारी संदीप शुक्ला ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिलने पर जिले के खजूरी चक ग्राम में काले हिरण के शिकार मामले में पूर्व सरपंच शरीफ बेग और खालिद खान को सोमवार को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के पास से हिरण के शव के अलावा 315 बोर की बंदूक और एक मोटरसाइकल बरामद की गई है.

शुक्ला के अनुसार काले हिरण के शरीर से दो गोलियां निकाली गईं. दोनों आरोपियों के खिलाफ वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है. उन्होंने बताया कि जिले में काले हिरण के शिकार का यह पहला मामला है.

उन्होंने बताया कि खालिद खान सरकारी विभाग में उपयंत्री है और पूर्व सरंपच उसका रिश्तेदार है. विभाग दोनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा. जिले में काले हिरण काफी अधिक संख्या में है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment