भूकंप से मध्यप्रदेश में जानमाल का कोई नुकसान नहीं: शिवराज सिंह चौहान

Last Updated 25 Apr 2015 04:31:38 PM IST

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश सहित देश के कई हिस्सों में महसूस किए गए भूकंप को लेकर कहा कि प्रदेश में इससे किसी तरह का जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है.




मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

शिवराज ने अपने निवास पर संवाददाताओं से कहा, ''मैने पूरे प्रदेश से रिपोर्ट मंगा ली है. भूकंप के झटकों की वजह से कहीं जानमाल अथवा सम्पत्ति को नुकसान नहीं पहुंचा है और इसकी जानकारी मैंने स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को फोन पर दी है.''

एक सवाल के जवाब में उन्होने कहा, ''मौसम विज्ञानियों ने भूकंप का एक झटका और आने की संभावना जताई है..इसलिए हमने प्रशासन और पुलिस को पूरे प्रदेश में सतर्कता बरतने को कहा है. इसके साथ ही जनता से भी हमारी अपील है कि वे सावधानी बरतें और कोई झटका महसूस करते ही खुले मैदान में आये. यदि वे किसी ऊंची इमारत में हैं, तो लिफ्ट के बजाय नीचे आने के लिए सीढ़ियों का उपयोग करें और झटके तेज हों, तो किसी खंबे के सहारे रहें.''

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस भूकंप का केन्द्र जैसा कि बताया गया है, नेपाल में था और वहां काफी जानमाल और सम्पत्ति का नुकसान हुआ है. हमारे प्रधानमंत्री मोदी ने भी नेपाल के प्रधानमंत्री सहित बिहार, सिक्किम और पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्रियों से बात की है.

उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में हम आपदा प्रभावितों के साथ हैं. चाहे वह नेपाल में हों अथवा बिहार, सिक्किम अथवा पश्चिम बंगाल हो. जरूरत पड़ी तो मध्यप्रदेश मदद के लिए जरूर अपना हाथ बढ़ाएगा. हमारी पूरी संवेदना पीड़ितों के साथ है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment