गुरुद्वारे की चारदीवारी गिरने से सात बच्चों की मौत, नौ अन्य जख्मी

Last Updated 14 Jul 2014 05:00:04 PM IST

तेज बारिश के चलते मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में एक गुरुद्वारे की चारदीवारी गिरने से सात बच्चों की मौत हो गई, जबकि नौ अन्य लोग घायल हो गये.




(फाइल फोटो)

 बुरहानपुर जिले के दौलतपुरा क्षेत्र में रविवार रात एक गुरुद्वारे की चारदीवारी इससे सटी चार झोपड़ियों पर गिर जाने से इनमें सो रहे सात बच्चों की मौत हो गई, जबकि नौ अन्य लोग घायल हो गये.

 
शिकारपुरा थाना प्रभारी अजीत तिवारी ने बताया, ‘‘कल रात डेढ़ बजे दौलतपुरा क्षेत्र के राजघाट स्थित गुरुद्वारे की चारदीवार के गिरने से चार झोपड़ियां इसकी चपेट में आ गईं, जिसके कारण इन झोपड़ियों में सो रहे सात बच्चों की मौत हो गई.’’
 
उन्होंने बताया कि इस घटना में इन चार परिवारों के नौ अन्य सदस्य घायल भी हुए हैं, जिनमें से दो की हालत गंभीर होने से उन्हें इंदौर रेफर किया गया है. बाकी घायलों को बुरहानपुर जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है.
 
तिवारी ने बताया कि मृतकों की पहचान जेनब अलताफ (15), उस्मान अलताफ (11), मोहसिन अलताफ (13), आसमा हफीज (दो वर्ष), मनीषा (एक वर्ष) सन्निसा (चार माह) और आफरीन (छह माह) के रूप में की गई है.
 
तिवारी ने बताया कि मौके से अब पूरा मलबा हटा लिया गया है और अब इसके नीचे किसी व्यक्ति के दबे होने की कोई आशंका नहीं है.
 
उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही जिला तथा पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और दबे लोगों को निकालने के लिए युद्धस्तर पर अभियान चलाया गया. यह काम सुबह साढ़े पांच बजे तक चला.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment