कैराना में हिंदुओं पर अत्याचार हुआ : गिरिराज

Last Updated 17 Jun 2016 11:35:52 AM IST

केंद्रीय राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के कैराना में अल्पसंख्यक हिंदू जो जिंदगी जी रहे हैं, भगवान न करे कि देश में कहीं और वैसी स्थिति हो.


(फाइल फोटो)

गिरिराज सिंह ने कहा कि कैराना में 30 प्रतिशत हिंदू थे, जो अब मात्र 8 प्रतिशत रह गये हैं. लोगों को भगा दिया गया या मार दिया गया. हिंदुओं के साथ अत्याचार हुआ है.

केंद्रीय राज्य मंत्री ने सवाल उठाया कि क्या आजाद भारत में 1947 के बंटवारे के बाद भारत में वे लोग जो यहां बहुसंख्यक रूप में हैं, लेकिन उस गांव में अल्पसंख्यक के रूप में हैं, वहां रहने का अधिकार नहीं है? उनको सुरक्षा का अधिकार नहीं? जब दादरी की घटना सही थी तो उसे झूठा बता कर देश में हंगामा किया गया.

उन्होंने कहा कि सेक्युलर का मतलब है सबका हाथ, सबका विकास. अगर कैराना के अल्पसंख्यक हिंदुओं पर अत्याचार हुआ है तो उसके विरोध में  भी आवाज उठनी चाहिए. यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव झूठा प्रचार कर रहे हैं.
 
गिरिराज सिंह ने कहा कि झारखंड आने का उद्देश्य भारत सरकार द्वारा पिछले वर्ष में किये गये कार्य को जनता के समक्ष रखना है. केंद्र सरकार विकास पर्व मना रही है, जिसे लेकर वे पलामू जा रहे हैं. दो वर्ष में जिन क्षेत्रों में काम किया है मसलन रेल, सड़क, ऊर्जा, इ-गवर्नेंस, स्किल डेवलपमेंट आदि की जानकारी लोगों को देंगे.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment