तेजी लाकर राजस्व संग्रह का लक्ष्य पूरा करें अधिकारी : रघुवर दास

Last Updated 02 Aug 2015 03:52:11 PM IST

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने विभाग में कर संग्रह में तेजी लाकर राजस्व संग्रह का लक्ष्य पूरा करें.




राजस्व संग्रह का लक्ष्य पूरा करें अधिकारी (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री दास ने रांची में राजस्व संग्रह के बारे में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही. उन्होंने विभिन्न विभागों से जुड़े राज्य के करापवंचकों की सूची तैयार करने को भी कहा जिससे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके.

उन्होंने राज्य के विभिन्न विभागों के अधिकारियों से कहा कि वे पड़ोसी राज्यों में विभिन्न करों के संग्रह के तरीके का अध्ययन भी करें और यदि वे लाभप्रद हैं तो उसे अपनायें.

जमशेदपुर दंगा : जांच समिति ने रिपोर्ट सौंपी

जमशेदपुर में 20 जुलाई को हुए सांप्रदायिक दंगे की जांच के लिए झारखंड सरकार द्वारा गठित दो सदस्यीय समिति ने अपनी रिपोर्ट गृह विभाग को सौंप दी है.

कोल्हन क्षेत्र के आयुक्त और समिति के सदस्य अरूण ने कहा कि हमने 20 जुलाई को इस्पात नगरी के एक हिस्से में हुई सांप्रदायिक झड़पों के संबंध में अपनी रिपोर्ट कल सौंप दी. उन्होंने हालांकि रिपोर्ट के तथ्यों को उजागर करने से परहेज किया.

इसके पहले जिला प्रशासन ने शहर के कुछ हिस्सों में झड़पों के बाद धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा और कर्फ्यू लगा दिया था.

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दंगों की जांच के लिए दो सदस्यीय एक समिति का गठन किया था। समिति में अरूण के अलावा डीआईजी आर के धन भी शामिल थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment