हत्या के मामले में विधायक एनोस एक्का गिरफ्तार

Last Updated 28 Nov 2014 10:41:24 AM IST

विधायक एनोस एक्का को पुलिस ने पारा शिक्षक मनोज कुमार के अपहरण के बाद हत्या के मामले में गिरफ्तार किया है.


एनोस एक्का

झारखंड के कोलेबिरा विधानसभा से झारखंड पार्टी (झापा) के विधायक और राज्य के पूर्व मंत्री रहे एनोस एक्का को पुलिस ने पारा शिक्षक मनोज कुमार के अपहरण के बाद की गई हत्या के मामले में गुरुवार को को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस विधायक से पूरे प्रकरण में पूछताछ कर रही है. घटना के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों, झामुमो कार्यकर्ताओं और शिक्षकों के परिजनों ने एनएच 143 को जाम कर जमकर प्रदर्शन किया. विधायक के थानाटोली कार्यालय के बाहर लगे होर्डिंग्स को भी तोड़ दिया. पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद जाम को हटाया.

इसके बाद यातायात व्यवस्था सुचारू हो गई. मृत शिक्षक के परिजनों की एनोस एक्का की गिरफ्तारी करने की मांग पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

गौरतलब हो कि मृत शिक्षक मनोज एनोस की पार्टी से भी जुड़े थे और कुछ दिन पहले अलग पार्टी के लिए काम कर रहे थे.
बताते चलें कि सिमडेगा जिले में कोलेबिरा क्षेत्र के जटाटांड़ स्कूल के पारा शिक्षक मनोज कुमार का हथियारबंद अपराधियों ने बुधवार दोपहर स्कूल से ही अपहरण कर लिया था.

अपहरण को लेकर इनके परिजनों ने एफआईआर में विधायक एनोस एक्का को नामजद अभियुक्त बनाया है. हत्याकांड में आपराधिक संगठन दीपनारायण गिरोह का नाम सामने रहा था.

गुरुवार को कोलेबिरा जंगल से शिक्षक का शव बरामद होने के बाद पुलिस ने फौरन विधायक को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस भी इस हत्याकांड में एनोस एक्का की सहभागिता से इनकार नहीं कर रही है. फोन डिटेल्स में भी इनके बीच हुई बातों से ऐसा प्रतित हो रहा है.

पुलिस का कहना है, कि मामले की जांच जारी है और तहकीकात के आधार पर मामले में कठोर कार्रवाई की जाएगी. खास बात यह है कि एनोस एक्का का नाम उग्रवादी संगठन पीएलएफआई से जुड़े होने के लिए चर्चित रहा है.

पारा शिक्षकों के बीच में मनोज की गहरी पैठ रही है और माना जा रहा है कि पार्टी छोड़ने के बाद से ही एनोस व पारा शिक्षक में तनातनी चल रही थी. इस बार भी एनोस कोलेबिरा और उनकी पत्नी मेनन एक्का सिमडेगा से चुनाव लड़ रहे हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment