जनम का रीमेक में हीरो बोकारो का इमरान जाहिद

Last Updated 21 Sep 2014 01:46:02 PM IST

महेश भट्ट अपनी ही फिल्म जनम का रीमेक बनाने जा रहे हैं. फिल्म में बोकारो के इमरान जाहिद हीरो का रोल कर रहे हैं.




महेश भट्ट के साथ इमरान जाहिद (फाइल)

फिल्मकार महेश भट्ट की फिल्म ‘अर्थ’ और ‘डैडी’ के नाट्य रूपांतरण के बाद अब 1985 में आई उनकी जीवनी फिल्म ‘जनम’ की रीमेक बनाने की बात चल रही है. मूल फिल्म में अभिनेता कुमार गौरव ने महेश भट्ट के चरित्र को पर्दे पर जीया था, जबकि रीमेक में यही किरदार अभिनेता इमरान जाहिद द्वारा निभाए जाने की खबरें हैं. महेश शनिवार को 65 साल के हो गए.

फिल्म के बारे में उन्होंने कहा कि मैंने जो फिल्म बनाई थी, वह अब लोगों की हो चुकी है. यह मेरी नहीं रही. फिल्म को कई साल बीत चुके हैं, लेकिन उससे जुड़ी भावनाएं और एहसास अब भी वही हैं.

महेश ने बताया कि 1985 में ‘जनम’ दूरदर्शन पर दिखाई गई थी और मेरी यादाश्त में पहली बार फिल्म की वजह से समाचार 14 मिनट देर से प्रसारित किए गए थे. तब यह एक अभूतपूर्व घटना थी. फिल्म को काफी सराहना मिली थी और 1986 के भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टीवल (आईएफएफआई) में पैनोरमा श्रेणी में शामिल की गई थी.



महेश ने कहा कि अभिनेता कुमार गौरव के गुमनामी में खो जाने के कारण फिल्म भी कहीं खो गई थी, लेकिन उन्हें भरोसा है कि ‘जनम’ की रीमेक से जाहिद सिनेमा जगत में अपनी छाप छोडऩे में कामयाब रहेंगे. जहिद फिल्म ‘डैडी द प्ले’ का भी हिस्सा रहे थे.

‘जनम’ की रीमेक की निगरानी खुद महेश भट्ट करेंगे. उन्होंने कहा कि मेरे अंदर कभी भी किसी तरह के सामाजिक कलंक का डर नहीं रहा. मैं अपनी जिंदगी की सच्चाई को उजागर करने से नहीं घबराया, जबकि मेरा परिवार इसके खिलाफ था और ‘जानम’ के निर्माण से खुश नहीं था.यह फिल्म समाज में रहकर पूर्व निर्धारित नियमों के खिलाफ लडऩे और उनको तोडऩे के बारे में थी.

‘जनम’ की रीमेक का निर्माण संजीव मल्होत्रा अपनी नवोदित फिल्म निर्माण कंपनी मैनवीन संजीव क्रिएशन के बैनर तले कर रहे हैं.
 
 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment