झारखंड के मंत्री योगेन्द्र साव ने इस्तीफा दिया

Last Updated 13 Sep 2014 11:07:53 AM IST

एक उग्रवादी संगठन से कथित संबंधों के चलते झारखंड के कृषि मंत्री और हजारीबाग के बड़कागांव से कांग्रेस विधायक योगेन्द्र साव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया.




कांग्रेस विधायक योगेन्द्र साव (फाइल)

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रवक्ता ने बताया कि राज्य के कृषि मंत्री योगेन्द्र साव ने एक बड़े अपराधी गिरोह से अपने कथित संबंधों के आरोप के मद्देनजर नैतिकता के आधार पर अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने इस मामले की निष्पक्ष और स्वतंत्र जांच की मांग की है.       
     
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उनके इस्तीफे को स्वीकार करने की अनुशंसा के साथ राज्यपाल सैयद अहमद के पास भेज दिया है और साव को पूरे मामले की पूरी तरह निष्पक्ष जांच करवाने का आश्वासन दिया है.
     
हजारीबाग के अपराधी गिरोह ‘झारखंड टाइगर्स ग्रुप’ के कथित सरगना राजकुमार गुप्ता और उसके चार अन्य सहयोगियों ने एक सितंबर को गिरफ्तारी के बाद मंत्री के उनसे संबंधों की पुलिस जांच कर रही है.
     
हाल में मजिस्ट्रेट के समक्ष अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 164 के तहत दर्ज कराये गये बयान में गुप्ता बताया था कि मंत्री ने लोगों से धन उगाही करने के लिए स्वयं इस गिरोह का गठन किया था.    
     
पार्टी के एक विधायक ने बताया कि साव के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए कांग्रेस ने तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है. हालांकि, साव ने अपने खिलाफ आरोपों का खंडन किया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment