तारा शाहदेव मामले में झारखंड हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार निलंबित

Last Updated 29 Aug 2014 11:04:54 AM IST

झारखंड हाइकोर्ट ने रजिस्ट्रार मुश्ताक अहमद को निलंबित कर दिया है.




tara (file photo)

एक्टिंग चीफ जस्टिस डीएन पटेल ने तारा शाहदेव मामले में नाम आने पर मुश्ताक अहमद के खिलाफ यह कार्रवाई की है. रजिस्ट्रार निगरानी का अतिरिक्त प्रभार रजिस्ट्रार (स्थापना) सत्येंद्र सिंह को दिया गया है.

झारखंड उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल (महापंजीयक) अनिल कुमार चौधरी ने बताया कि राष्ट्रीय निशानेबाज तारा शाहदेव के उत्पीडन और कथित धर्म परिवर्तन के मामले में मुख्य आरोपी रंजीत कोहली उर्फ रकीबुल हसन से जुडे होने के आरोपी उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार (सतर्कता) मोहम्मद मुश्ताक को उच्च न्यायालय के आदेश से तत्काल प्रभाव से
निलंबित कर दिया गया है. उनसे तीन सप्ताह के भीतर उसके कामकाज और आचरण के बारे में जानकारी मांगी गयी है.

गौरतलब है कि तारा शाहदेव ने अपनी प्राथमिकी में कई बडे नामों के साथ मुश्ताक अहमद के नाम का भी जिक्र किया  है. उसने आरोप लगाया था कि मुश्ताक रंजीत के काले धंधों में सहभागी था.

इससे पहले आज रंजीत और उसकी मां को यहां की स्थानीय अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. इससे पहले दिल्ली से दो दिनों पूर्व गिरफ्तार कर यहां लाये गये रकीबुल हसन और उसकी मां को लंबी पूछताछ के बाद पुलिस ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट नीरज कुमार की अदालत में पेश किया.
 
पुलिस ने मां-बेटे पर धोखाधडी, जोर जबर्दस्ती और प्रताडना की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. बुधवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा और स्वयं पीड़ित तारा शाहदेव ने पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराये जाने की मांग की थी. पुलिस ने दोनों की अदालत से पूछताछ के लिए 14 दिनों की रिमांड का आवेदन भी किया जिस पर अदालत सुनवाई करेगी.

_SHOW_MID_AD__



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment