मोदी ने झूठ क्यों बोला शादीशुदा नहीं है, जांच करे पुलिस : अदालत

Last Updated 17 Apr 2014 11:35:55 AM IST

अहमदाबाद की एक अदालत ने पुलिस को भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर शपथ लेकर तथ्यों को छिपाने के आरोप लगाने वाले आवेदन पर जांच की स्थिति के संबंध में रिपोर्ट दाखिल करने को कहा.


भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी (file photo)

अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एम एम शेख ने आम आदमी पार्टी के एक कार्यकर्ता की ओर से दायर याचिका पर पुलिस को आदेश देते हुए कहा, ‘‘तीन सप्ताह के भीतर मामले की जांच पर अदालत को रिपोर्ट सौंपे.’’

आप कार्यकर्ता निशांत वर्मा ने इससे पहले रानिप थाने से संपर्क किया था और मोदी के खिलाफ साल 2012 के गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान अपने हलफनामे में वैवाहिक स्थिति के बारे में कथित तौर पर सूचना छिपाने के लिए मोदी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की थी.

वर्मा ने साल 2012 के विधानसभा चुनाव के दौरान मणिनगर विधानसभा सीट के लिए निर्वाचन अधिकारी पी के जडेजा को प्राथमिकी में नामजद करने के साथ उनके खिलाफ भी कार्रवाई करने की मांग की थी.

पहली बार वड़ोदरा लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र भरने के दौरान हलफनामे में मोदी ने खुलासा किया है कि वह विवाहित हैं और उनकी पत्नी का नाम जशोदाबेन है.

हालांकि, इससे पहले विधानसभा चुनावों के दौरान मोदी पत्नी के नाम वाले कॉलम को खाली छोड़ देते थे. चूंकि, अहमदाबाद पुलिस ने आप कार्यकर्ता के मोदी के खिलाफ आवेदन पर विचार नहीं किया इसलिए उन्होंने आज अदालत का दरवाजा खटखटाया. वर्मा ने गुजरात की मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भी पत्र लिखकर मोदी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment