मोदी की कांग्रेस को चुनौती, बोले- सिर्फ 5 साल के लिए कर दो ये एक काम

Last Updated 16 Nov 2018 01:28:56 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कांग्रेस को गांधी परिवार से बाहर के किसी व्यक्ति को कम से कम पांच साल के लिए पार्टी अध्यक्ष बनाने की चुनौती दी।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मोदी ने कहा कि अगर कांग्रेस (गांधी) परिवार से बाहर के किसी व्यक्ति को कम से कम पांच साल के लिए पार्टी अध्यक्ष बनाती है, तब उन्हें विश्वास होगा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू ने सचमुच वहां लोकतांत्रिक प्रणाली विकसित की थी।    

छत्तीसगढ़ में 20 नवंबर को होने वाले दूसरे चरण के चुनाव के लिए यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘मैं उन्हें चुनौती देना चाहता हूं। परिवार से बाहर कांग्रेस के किसी अच्छे नेता को पांच साल के लिए पार्टी अध्यक्ष बनने दें, फिर मैं मानूंगा कि नेहरू जी ने सचमुच लोकतांत्रिक प्रणाली विकसित की थी।’’     

उन्होंने कहा कि कांग्रेस चार पीढ़ियों से देश पर शासन कर रही है उसे हिसाब देना चाहिए कि देश के लिए क्या किया है।     

मोदी ने कहा, ‘‘जनता ने इस बात को ठुकरा दिया कि दिल्ली में लाल किले की प्राचीर से बोलने का अधिकार सिर्फ एक परिवार को है।’’

उन्होंने कहा, जब मध्य प्रदेश से छत्तीसगढ़ अलग हुआ था, तब केन्द्र में अटल जी की सरकार थी और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी लेकिन छत्तीसगढ़ बनने के बाद आपने भाजपा को चुनकर हम पर विश्वास जताया था।

उन्होंने कहा कि आज देश में भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जो बिना भेदभाव के एक मंत्र 'सबका साथ, सबका विकास' को लेकर चल रही है।

मोदी ने कहा, कांग्रेस पार्टी को नींद नहीं आ रही है कि ये हमारे परिवार की विरासत हमारी राजगद्दी को ये चाय वाला कैसे चुरा ले गया।

नोटबंदी को लेकर कांग्रेस के हमलों पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि यहां बैठा एक भी व्यक्ति नोटबंदी के लिए नहीं रो रहा है लेकिन एक परिवार नोटबंदी को लेकर रोए जा रहा है। लेकिन ये मोदी रुकने वाला नहीं है।    

पहले चरण के चुनाव में मतदाताओं की जबर्दस्त भागीदारी के संबंध में उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के पहले चरण में रिकॉर्ड मतदान कर छत्तीसगढ के बस्तर की जनता ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

समयलाइव डेस्क/भाषा
अंबिकापुर (छत्तीसगढ़)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment