छत्तीसगढ़ में सीआईएसएफ के जवान ने पत्नी और बच्ची के साथ की आत्महत्या

Last Updated 01 Oct 2016 08:50:13 PM IST

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवान ने पत्नी और आठ माह की बच्ची के साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है.




(फाइल फोटो)

कोरबा जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि जिले के साऊथ ईस्टर्न कोल फिल्डस लिमिटेड कोरबा क्षेत्र के मानिकपुर परियोजना के सीआईएसएफ आवासीय परिसर के आवास में पश्चिम बंगाल के चौबीस परगना निवासी जवान (आरक्षक) संजय कुमार मंडल (29), पत्नी रिंकी मंडल (25) और उनकी आठ माह की पुत्री का शव बरामद किया गया.

अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार दोपहर बाद सीआईएसएफ का एक जवान विभु, संजय के घर गया था. देर तक दरवाजा खटखटाने और कॉल बेल बजाने के बाद भी जब कोई बाहर नहीं निकला तब उसने पड़ोस के लोगों को जानकारी दी. शंका होने पर बालकनी में चढ़कर जवान ने खिड़की से झांककर देखा तब तीनों का शव फांसी पर लटका हुआ था। जवान और अन्य लोगों ने इसकी सूचना मानिकपुर पुलिस चौकी को दी.

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. वहीं जानकारी मिलने के बाद सीआईएसएफ के आला अधिकारी भी घटनास्थल पहुंच गए थे.

सीआईएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि कुछ दिनों पहले डय़ूटी के दौरान संजय के पर्स में 1400 रूपये मिले थे, जबकि नियमानुसार उसके पास पांच सौ रूपए से ज्यादा नहीं होना चाहिए था. इसके बाद 14 सौ रूपए को रिश्वत की राशि मानते हुए संजय के खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गई थी. हालांकि विभागीय जांच से पता चला था कि राशि संजय के किसी परिचित का है.

जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रथम दृष्टि में यह सामूहिक आत्महत्या का मामला प्रतीत हो रहा है. जांच के बाद ही घटना के बारे में सही जानकारी मिल सकेगी. मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment