दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने एनएमडीसी के कन्वेयर बेल्ट में लगाई आग

Last Updated 04 May 2016 03:07:44 PM IST

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने राष्ट्रीय खनिज विकास निगम (एनएमडीसी) खदान में विस्फोट के बाद कन्वेयर बेल्ट में आग लगा दी.




(फाइल फोटो)

दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के बचेली थाना क्षेत्र में हथियारबंद नक्सलियों ने बीती रात एनएमडीसी के लौह अयस्क खदानों पर धावा बोला और विस्फोट के बाद कन्वेयर बेल्ट में आग लगा दी.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों ने डिपोजिट संख्या 11 और पांच के मध्य पहाड़ियों में इस घटना को अंजाम दिया हैं. कन्वेयर बेल्ट के जलने से इस क्षेत्र में लौह अयस्क की ढुलाई प्रभावित हुई है.

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) और पुलिस दल को मौके के लिए रवाना किया गया और आग बुझाने की कार्रवाई शुरू की गई. कुछ देर बाद आग पर काबू पा लिया गया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस घटना के कारण एनएमडीसी को नुकसान हुआ है. पुलिस दल ने घटना को अंजाम देने वाले नक्सलियों की खोज शुरू कर दी है.

उन्होंने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि नक्सलियों ने क्षेत्र में जल, जंगल और जमीन को बचाने के लिए लोगों से दो दिवसीय बंद का आह्वान किया है. बंद को सफल बनाने के लिए नक्सलियों ने कई जगहों पर बैनर और पोस्टर लगाए हैं. पुलिस सतर्क है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment