छत्तीसगढ़ में पांच नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

Last Updated 30 Oct 2014 03:07:09 PM IST

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में दो महिला नक्सलियों समेत पांच नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया.




(फाइल फोटो)

कोंडागांव जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सली विचारधारा और प्रताड़ना से तंग आकर बुधवार को कोण्डागांव जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा के समक्ष पांच नक्सलियों सोपसिंह (35) रतुराम (30) सनउ (30) महारी (25) और दुलारी (27) ने आत्मसमर्पण कर दिया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सली सोपसिंह, रतुराम और सनउ ईरागांव थाना क्षेत्र के निवासी है तथा उनके सिर पर एक लाख रूपए का ईनाम है.

अधिकारियों ने बताया कि वह वर्ष 2001 में नक्सली संगठन में शामिल हुए थे. उन पर डकैती, हत्या, ईवीएम मशीन की लूट, थाने पर हमला और पुलिस दल पर हमले जैसी घटनाओं में शामिल रहे हैं.

अधिकारियों ने बताया कि इसी तरह बयानार क्षेत्र की निवासी महारी और दुलारी मर्दापाल थाना क्षेत्र में पुलिस दल पर हमले की घटनाओं में शामिल रही हैं.

नक्सलियों ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि वह नक्सली नेताओं के व्यवहार से परेशान थे और आंध्रप्रदेश के नक्सली नेताओं द्वारा उनके खिलाफ अत्याचार किया जाता है. ऐसी घटनाओं से पेरशान होकर उन्होंने समाज की मुख्यधारा में शामिल होने का फैसला किया है.

अधिकारियों ने बताया कि कोंडगांव जिले के पुलिस अधीक्षक ने आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों को प्रोत्साहन के रूप में दो-दो हजार रूपये की राशि दी है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment