अग्नि परीक्षा में सफल होकर लौटी मैगी

Last Updated 09 Nov 2015 11:09:42 AM IST

बाजार में मैगी नजर आयेगी. नेस्ले मैगी को दोबारा लॉन्च करने जा रहा है. खास बात यह है कि कंपनी ने का दावा किया है कि तीन लैबोरेट्री में की गई सैम्पल्स की जांच में मैगी पास हो गई है.


मैगी

कई महीनों के बैन के बाद सोमवार को बाजार में नेस्ले मैगी को फिर से लॉन्च करने जा रहा है. मैगी की बिक्री के लिए नेस्ले इंडिया स्नैपडील के साथ करार करेगा.

वहीं इन दिनों टीवी पर भी कंपनी विज्ञापनों के जरिए मैगी के पूरी तरह से सेफ होने का दावा भी कर रही है. कंपनी का दावा है कि तीन लैबोरेट्री में की गई सैम्पल्स की जांच में मैगी पास हो गई है.




खबर है कि नेस्ले इंडिया मैगी के पैक पर कुछ बदलाव करेगा और लेबल पर नई डिक्लेरेशन दी जाएगी, हालांकि पुराना स्वाद बरकार रखा जाएगा.

नेस्ले ने दो सप्ताह पहले ही मैगी का उत्पादन फिर से शुरू कर दिया था. यह उत्पादन कर्नाटक के नंजनगुड, पंजाब के मोगा और गोवा के बिचोलिम प्लांट्स में मैगी नूडल्स का प्रोडक्टशन शुरू किया है.

गौरतलब है कि इसी साल जून में मैगी के सैंपल्स लेबोरेट्री टेस्ट में फेल होने के बाद इसकी बिक्री पर बैन कर दिया गया था. इसके बाद जुलाई-सितंबर क्वार्टर में कंपनी का मुनाफा 60 फीसदी गिरकर 124 करोड़ रुपए रह गया था.

कंपनी की सेल में मैगी की हिस्सेदारी लगभग 30 प्रतिशत की है. बॉम्बे हाई कोर्ट ने 19 अक्टूबर को मैगी से बैन हटा दिया था. नेस्ले ने कहा था मैगी के छह वेरिएंट्स के सभी 90 सैंपल मे लेड तय अनुमति वाली मात्रा से काफी कम पाया गया है.



 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment