पांच चरणों में हो सकते हैं बिहार विधानसभा चुनाव

Last Updated 05 Sep 2015 11:24:33 AM IST

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान तीन-चार दिनों में हो सकता है. माना जा रहा है कि चुनाव पांच चरणों में कराये जा सकते हैं.




बिहार विधानसभा चुनाव

बिहार को लेकर चुनाव आयोग और गृह मंत्रालय के बीच शुक्रवार को यहां हुई बैठक को देखते हुये राज्य विधानसभा के चुनाव कार्यक्रम की कुछ दिनों के अंदर घोषणा हो सकती है.

चुनाव आयोग और गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने चुनाव के कार्यक्रमों को अंतिम रूप देने के लिए शुक्रवार को भी बैठक की.

समझा जाता है कि इस बैठक में आगामी चुनाव के दौरान चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था करने तथा सुरक्षा बलों की उपलब्धता और उनकी तैनाती के बारे में विचार विमर्श किया गया.




सूत्रों के अनुसार आयोग ने चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं और बिहार विधानसभा चुनाव की घोषणा तीन-चार दिनों के भीतर हो सकती है. चुनाव पांच चरणों में कराये जा सकते हैं.

चुनाव कार्यक्रम की अभी तक घोषणा भले नहीं हुई हो लेकिन बिहार में चुनाव का बिगुल बज चुका है. सभी राजनीतिक दल चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

राज्य में विभिन्न दलों की ओर से रैलियों का आयोजन शुरू हो चुका है. जनता दल (यू), राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस गठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा हो चुका जबकि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक दलों में सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत का सिलसिला जारी है.

 







Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment