बिहार में मुस्लिम-यादव वोट बैंक पर एनडीए की नजर

Last Updated 23 Aug 2015 04:32:29 PM IST

बिहार में एनडीए की नजर मुस्लिम-यादव मतों के विभाजन पर लगा हुआ है. पासवान ने कहा कि एम-वाई संयोजन इस बार टूट रहा है. मुसलमानों का लालू और नीतीश से मोह भंग हो गया है.




पासवान (फाइल)

बिहार में जदयू, राजद और कांग्रेस के महागठबंधन के साथ विधानसभा चुनाव में कांटे के मुकाबले का सामना कर रही भाजपा नीत एनडीए मुस्लिम-यादव मतों के विभाजन पर नजरें लगाये हुए है, साथ ही वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास के एजेंडे और युवाओं में उनकी लोकप्रियता को भी तवज्जो दे रही है.

एनडीए के घटक लोजपा के प्रमुख एवं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को विश्वास है कि बिहार की राजनीति में बदलाव का समय आ गया है और बिहार में आगामी चुनाव में नीतीश और अरविंद केजरीवाल के प्रभाव को नकार दिया जाएगा.

पासवान ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री राज्य में राजद प्रमुख लालू प्रसाद के साथ गठजोड़ करने के दाग को धोने का प्रयास कर रहे हैं जबकि आप के नेता की युवा अपील दिल्ली से आगे नहीं है.

पासवान ने इस बात को खारिज कर दिया कि भाजपा नीत राजग का मुस्लिम-यादव वोट बैंक में कम आधार है.

केंद्रीय मंत्री ने विपक्ष के उन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया कि एमआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी राजग की शह पर बिहार चुनाव में उतर रहे हैं, साथ ही कहा कि हैदराबाद के सांसद निश्चित रूप से मुस्लिम वोटों को प्रभावित करेंगे और प्रतिद्वन्द्वी महागठबंधन के घटकों के लिए मुस्लिम यादव वोट को बनाये रखना कठिन होगा.

उन्होंने कहा कि लालू और नीतीश ने अब तक बिहार में मुसलमानों का इस्तेमाल केवल वोट बैंक के तौर पर किया है.

  

ओवैसी ने घोषणा की है कि वह बिहार विधानसभा के आसन्न चुनाव में 25 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेंगे.
   
पासवान ने कहा कि एम-वाई (मुस्लिम.यादव) संयोजन इस बार टूट रहा है. यादव पूरी तरह से लालू की पार्टी को वोट नहीं देंगे. भाजपा में भी रामकृपाल यादव, नंदर किशोर यादव जैसे यादव नेता हैं. यादवों के कई नेता हैं और भाजपा को इनका काफी वोट मिलेगा.
   
लोजपा प्रमुख ने कहा कि लालू प्रसाद की पार्टी के 15 साल के शासन और नीतीश के 10 वर्षों के शासन में मुसलमानों के लिए कुछ नहीं किया गया. इस पृष्ठभूमि में सीमांचल क्षेत्र में ओवैसी की सभाओं में भीड़ आ रही है. उनकी सभाओं में भीड़ यह संकेत है कि मुसलमानों का लालू और नीतीश से मोह भंग हो गया है. इससे हमें मदद मिलेगी.
  



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment