PM Modi पहुंचे औरंगाबाद, कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे

Last Updated 02 Mar 2024 03:28:41 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को एक दिवसीय बिहार दौरे के क्रम में औरंगाबाद के रतनुआ मैदान पहुंचे। यहां वे 21 हजार करोड़ रुपए से अधिक की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे तथा एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।


PM Modi पहुंचे औरंगाबाद, कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी गया हवाई अड्डा पहुंचे, जहां राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर तथा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनका स्वागत किया।

उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने भी प्रधानमंत्री मोदी का बिहार आने पर स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी औरंगाबाद की धरती से करीब 21 हजार करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं का तोहफा बिहार के लोगों को देंगे।

राज्य में राष्ट्रीय राजमार्ग नेटवर्क को मजबूत करने के मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी 18,100 करोड़ रुपए से अधिक की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी गंगा नदी पर छह लेन वाले पुल की आधारशिला भी रखेंगे, जिसे पटना रिंग रोड के एक हिस्से के रूप में विकसित किया जाएगा।

साथ ही प्रधानमंत्री मोदी बिहार में नमामि गंगे के तहत लगभग 2,190 करोड़ रुपए की लागत से विकसित की गई बारह परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी पटना में यूनिटी मॉल का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही बिहार में तीन रेलवे परियोजनाएं भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे, जिनमें पाटलिपुत्र से पहलेजा रेलवे लाइन के दोहरीकरण की परियोजना, बंधुआ-पैमार के बीच 26 किमी लंबी नई रेल लाइन और गया में एक एमईएमयू शेड भी शामिल हैं।

इसके साथ ही आरा बाईपास रेल लाइन का भी शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी इसके बाद बेगूसराय के लिए रवाना हो जाएंगे।

आईएएनएस
औरंगाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment