Video: नीतीश ने ली सीएम पद की शपथ, बिहार में फिर BJP-JDU सरकार

Last Updated 27 Jul 2017 10:09:51 AM IST

नीतीश कुमार ने गुरुवार को एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने उन्हें शपथ दिलाई.




छठी बार बिहार के मुख्यमंत्री बने नीतीश कुमार

राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने नीतीश कुमार और सुशील मोदी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.
               
इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री जे.पी.नड्डा और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अनिल जैन के अलावा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, जनता दल यूनाईटेड (जदयू) प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के अलावा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के कई सांसद, विधायक समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे.

नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के कार्यकर्ताओं ने‘नीतीश कुमार जिन्दाबाद’ के नारे लगाये. वहीं मोदी के मंत्री पद की शपथ लेने के बाद उत्साहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने ‘जय श्री राम, भारत माता की जय और वंदे मातरम’ के नारे लगाये. शपथ ग्रहण समारोह में राष्ट्रीय जनता दल (राज) और कांग्रेस का कोई नेता मौजूद नहीं था.
            
शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने बिहार के हित में फैसला लिया. उनकी जवाबदेही बिहार के लोगों और राज्य के विकास के प्रति है. बिहार के विकास के लिए वह काम करते रहेंगे. उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि वक्त आने पर वह सबको जवाब देंगे.
            
उप मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभालने जा रहे मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उनके संबंध कभी खराब नहीं थे . इसलिए सरकार चलाने में न पहले कभी दिक्कत हुई थी और न आगे कोई दिक्कत आयेगी. उन्होंने कहा कि अब केन्द्र और बिहार में एक ही गठबंधन की सरकार है जिसका लाभ राज्य को मिलेगा और बिहार तेजी से विकास करेगा.

प्रधानमंत्री ने नीतीश को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज नीतीश कुमार और सुशील मोदी को क्मश:  मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई दी और कहा कि वह बिहार की समृद्धि के वास्ते एक साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हैं. प्रधानमंत्री ने बधाई देते हुए कहा कि वह बिहार की प्रगति और समृद्धि के लिए एक साथ मिलकर काम करने के लिए उत्साहित हैं.

 

राजनाथ सिंह ने नीतीश कुमार को टविट कर उन्हें बधाई दी

 इस बीच राहुल गांधी ने नीतीश कुमार के महागठबंधन से अलग होने पर अपने बयान में कहा कि हम जानते हैं कि पिछले तीन से चार महीनों से इसकी योजना बनाई जा रही थी. बिहार ने सांप्रदायिकता-विरोधी जनादेश दिया था लेकिन नीतीश कुमार अपने निजी राजनीतिक लाभों के लिए वापस उनके (भाजपा के) पास चले गए हैं


 

इससे पहले वहीं, राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश के शपथ लेने में जल्दबाजी पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब राज्यपाल ने उन्हें सुबह 11 बजे मिलने का वक्त दिया था तो फिर जदयू-भाजपा गठजोड़ को सुबह 10 बजे शपथ लेने के लिए आमंत्रित कैसे किया.

तेजस्वी ने कहा कि उनकी पार्टी इसके खिलाफ राजभवन के बाहर धरना देगी.

तेजस्वी ने ट्वीट किया, राज्यपाल ने हमें सुबह 11 बजे का समय दिया और अब अचानक उन्होंने राजग को सुबह 10 बजे शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित कर दिया. इतनी जल्दबाजी क्या थी श्रीमान ईमानदार एवं नैतिक?  

तेजस्वी ने कहा, यदि नीतीश कुमार जी को अपने नैतिक मूल्यों और अपनी ईमानदारी पर गर्व है, तो वह सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए आधी रात में नहीं जाते. ईमानदार व्यक्ति को भय नहीं होता. 

देखें वीडियो

 

 

 

समय लाइव डेस्क/एजेंसी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment