माओवादी एरिया कमांडर समेत चार उग्रवादी गिरफ्तार

Last Updated 03 May 2016 06:59:55 PM IST

बिहार के सारण जिले के मकेर थाना क्षेत्र के बाढ़ीचक डीही दियारे से पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन भारत की कम्नुनिस्ट पार्टी (माओवादी) के उत्तर बिहार के एरिया कमांडर अनिल सहनी समेत चार उग्रवादियों को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है.




माओवादी एरिया कमांडर समेत चार गिरफ्तार

    
पुलिस अधीक्षक पंकज राज ने मंगलवार को छपरा में बताया कि सूचना मिली थी कि किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए माओवादी सारण के मकेर थाना क्षेत्र के बाढीचक डीही दियारे में इकठ्ठा हुए हैं. इसी आधार पर सारण, मुजफ्फरपुर पुलिस और स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) की संयुक्त टीम ने सोमवार देर रात छापेमारी कर माओवादी कमांडर समेत चार उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान मौके पर से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक भी बरामद किया गया है.
     
राज ने बताया कि गिरफ्तार माओवादियों में उत्तर बिहार का एरिया कमाण्डर अनिल साहनी, दीपक राम, अम्बिका महतो और शम्भू सिंह शामिल है. माओवादियों के पास से एक 315 बोर का रेग्यूलर रायफल, 303 बोर का एक रायफल, एक दोनाली बन्दूक, एक देशी रायफल, एसएलआर रायफल की 210 जिन्दा कारतूस, तीन प्रेशर कुकर बम, दो लाख पांच हजार रूपये, एसएलआर रायफल का 06 मैगजीन, 22 चार्जर, 02 डेटोनेटर दो और नक्सली पर्चा बरामद किया गया है. बरामद हथियारों में एक पुलिस से लूटी गयी रायफल भी है. पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार माओवादियों ने छपरा आरा सेतु निर्माण कम्पनी के बेस कैम्प पर हमले सहित विभिन्न काण्ड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment