एनडीए में सहमति बनी, पासवान, कुशवाहा, मांझी खुश, अमित शाह ने किया ऐलान

Last Updated 14 Sep 2015 11:51:48 AM IST

बिहार चुनावों में सीट बंटवारे को लेकर एनडीए में सहमति बन गयी है. भाजपा 160, एलजेपी 40, आरएलएसपी 23, और हम 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.


एनडीए नेता

बिहार विधानसभा चुनावों में सीटों के बंटवारे को लेकर एनडीए में सहमति बन गयी है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सीटों की घोषणा कर दी है. भाजपा 160, एलजेपी 40, आरएलएसपी 23, और हम 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

एनडीए की ओर से जारी प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि जहां तक बिहार में विकास का सवाल है जब तक भाजपा नीतीश कुमार के साथ रही वहां विकास दिखा.

यह समय बिहार में विकास के बारे में सोचने का है, जिसके लिए यहां एनडीए की सरकार का आना जरूरी है.

अमित शाह ने कहा यह भी कहा कि हमारे बीच कोई मतभेद नहीं है. हमलोग सभी ए‍क होकर यहां बैठे हैं. किसी के चेहरे पर उदासी नहीं है. हमलोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चुनाव लडेंगे. उन्होेंने कहा कि प्रत्याशियों का चयन पार्लियामेंट्री बोर्ड के सदस्य करेंगे. मुख्यमंत्री का फैसला विधायल दल करेंगे.

हालांकि सीटों के ऐलान से पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने महागठंबधन और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा. उन्होंने भाजपा से गठबंधन तोड़ने के लिए भी नीतीश को ही जिम्मेदार ठहराया.

शाह ने कहा कि नीतीश 12 लाख करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार करने वाली कांग्रेस के साथ मिलकर बिहार को भ्रष्टाचार मुक्त करने का वादा कर रहे हैं. लालू प्रसाद, जिनके शासन में अपराध बढ़ गया था, उनके साथ जंगलराज खत्म करने की बात कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि एनडीए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बिहार विधानसभा चुनाव में उतरेंगे और वह चारों दलों के लिए प्रचार करेंगे. साथ ही राजग का साझा घोषणापत्र जारी किया जाएगा.

प्रेस कांफ्रेंस में अमित शाह के साथ जीतन राम मांझी, उपेन्द्र कुशवाहा, रामविलास पासवान भी मौजूद थे. शाह ने बताया कि महागठबंधन के बिखराव हो चुका है. गठबंधन के मुखिया ही उनके साथ नहीं हैं. जबकि एनडीए के सभी घटक दल एक साथ हैं.

इससे पहले देखा गया कि सीट बंटवारे पर समझौते के बाद मांझी और शाह ने एक-दूसरे को मिठाई भी खिलाई. बैठक से पहले जीतन राम मांझी ने कहा कि सीटों को लेकर कोई कंफ्यूजन नहीं है.

मालूम हो कि देर रात तक बीजेपी के चुनाव प्रभारी अनंत कुमार, प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव की मांझी के साथ बैठक में सीट बंटवारे पर समझौता हुआ.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment